1 of 1 parts

दिवाली से पहले 4-5 स्मार्टफोन लॉन्च करेगा लावा

By: Team Aapkisaheli | Posted: 25 Sep, 2020

दिवाली से पहले 4-5 स्मार्टफोन लॉन्च करेगा लावा
नई दिल्ली। भारतीय मोबाइल हैंडसेट ब्रांड-लावा नवम्बर में दिवाली से पहले 4-5 स्मार्टफोन लॉन्च करने का प्लान बना रहा है। लावा ने कहा है कि इन स्मार्टफोन्स के माध्यम से वह त्यौहारी सीजन में अपना पोर्टफोलियो मजबूत करना चाहता है।

इंडस्ट्री सोर्सेज ने आईएएनएस से कहा कि नए पोर्टफोलियो में एक डिवाइस 10 हजार रुपये से अधिक का भी होगा, जिसके माध्यम से कम्पनी भारत में अपना दबदबा बना चुकीं चीनी कम्पनियों को थोड़ी बहुत टक्कर देना चाहती है।

मौजूदा समय में लावा 8000 रुपये के सेगमेंट में ही स्मार्टफोन्स ऑफर कर रही है।

अलग-अलग कन्ज्यूमर ग्रुप्स को ध्यान में रखते हुए लावा के 6000 से कम, 6000 से 8000 के बीच, 8000 से 10 हजार रुपये के बीच और 10 हजार से अधिक सेगमेंट में फोन लॉन्च करने का प्लान बना रहा है।

अहम बात यह है कि इस पोर्टफोलियो शामिल फोन्स को भारत में डिजाइन किय गया है। कम्पनी बीते एक साल से भारत में स्मार्टफोन डिजाइन करने का प्रयास कर रही है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लोकल के लिए वोकल एनाउंसमेंट के बाद लावा ने मई में कहा था कि वह अपना आर एंड डी, डिजाइन और मैनुफैक्चरिंग का काम चीन से भारत शिफ्ट करना चाहता है।

लावा अपने 33 फीसदी फोन्स को मेक्सिको, अफ्रीका, दक्षिणपूर्व एशिया और पश्चिमी एशिया में एक्सपोर्ट करता है।
(आईएएनएस)

#5 कमाल के लाभ बाई करवट सोने के...


lava,lava set to launch 4-5 smartphones ahead of diwali,diwali,diwali 2020,gadget news,latest gadgets updates,latest gadgets news in hindi,latest gadgets reviews in hindi

Mixed Bag

Ifairer