1 of 1 parts

रेलवे में अराजपत्रित पदों की सीधी भर्ती में इंटरव्यू खत्म

By: Team Aapkisaheli | Posted: 23 Oct, 2017

रेलवे में अराजपत्रित पदों की सीधी भर्ती में इंटरव्यू खत्म
जयपुर। रेलवे के विभिन्न पदों पर होने वाली सीधी भर्ती के तहत अब साक्षात्कार की प्रक्रिया से अभ्यर्थियों को नहीं गुजरना होगा। रेलवे भर्ती बोर्ड ने सीधी भर्ती कोटा की रिक्तियों के तहत अराजपत्रित पदों के लिए की जाने वाली भर्ती में साक्षात्कार और मौखिक परीक्षा समाप्त कर दी है। इसके लिए देश के सभी जोनल महाप्रबंधक और रेलवे भर्ती बोर्ड के अध्यक्ष को बोर्ड की ओर से पत्र जारी कर दिया गया है।

रेलवे के अराजपत्रित पदों (ग्रुप सी) में सीधी भर्ती रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) के माध्यम से की जाती है। इसके लिए आरआरबी की ओर से लिखित परीक्षा, मनोवैज्ञानिक दक्षता परीक्षा एवं साक्षात्कार आदि लिए जाने का प्रावधान है। तमाम लोकप्रिय पदों पर साक्षात्कार की प्रक्रिया रेलवे ने काफी पहले ही समाप्त कर दी है। फिर भी बहुत से ऐसे पद रहे जिसमें आरआरबी द्वारा साक्षात्कार लिए जाने की प्रक्रिया जारी थी।

साक्षात्कार में अनियमितता की शिकायत रेलवे बोर्ड को मिली। इसे देखते हुए बोर्ड ने अब सीधी भर्ती कोटा की रिक्तियों के तहत अराजपत्रित पदों की सभी विधियों से की जाने वाली भर्ती में साक्षात्कार/मौखिक परीक्षा की व्यवस्था को तत्काल प्रभाव से समाप्त करने का निर्णय लिया है।

#क्या देखा अपने: दिव्यांका त्रिपाठी का ये नया अदांज


interview ended,direct recruitment in railways,non-gazetted posts in railways,interview ended in railways,direct recruitment,railway recruitment board,rrb,hindi news,news in hindi,breaking news in hin

Mixed Bag

error:cannot create object