1 of 1 parts

जानिए कैसे करती हैं महिलाएं फ्लर्ट

By: Team Aapkisaheli | Posted: 13 Oct, 2017

जानिए कैसे करती हैं महिलाएं फ्लर्ट
फ्लर्ट के मामले में पुरूषो को ही बदनाम किया जाता। पुरूषोंके बारे में माना जाता है कि वे लडकियों को देखते ही फ्लर्ट करने लगते है। उन्हें रिझाने के लिए तरह-तरह की बातें और इशारे भी करने लगत है, है लेकिन फ्लर्ट करने में महिलाएं पुरूषों से कहीं आगे हैं। महिलाएं पुरूषों के मुकाबले में पांच गुना ज्यादा ऎसे सेक्सी बॉडी सिग्नल्स देती है। जिससे पुरूषों को ये इशारा मिल जाए कि वो उन्हें पसंद करती है। शोध में भी वैज्ञानिकों ने यह बात मानी है कि फ्लर्ट करने में महिलाएं भी पुरूषों के मुकाबले कहीं पीछे नहीं है। तो आए उन संकेतों को पहचाने, जो महिलाएं फ्लर्ट करने के लिए इस्तेमाल करती है, ताकि पुरूष भी समझें उनकी फ्लाटिंग लैंग्वेज को।

महिलाओं के सेक्सी बॉडी सिग्नल्स:
1. अगर किसी पुरूष से बातचीत के दौरान महिला उसके करीब आती है, तो इसका मतलब है कि वो उसे पसंद करती है।
2. अगर वो बाद-बार अपने बालों को ठीक करे या अपनी लटों में उंगलियां धुमाने लगे तो सीधा संकेत है कि आप उसे आकर्षक लग रहे है।
3. हो सकता है वो अपने हाथों को रब करे या अपने शरीर को टच करें, जैसे गर्दन पर बांहों पर हाथ फेरे इत्यादि, ये संकेत है कि आप उस शाम उसे कॉफी के लिए आमंत्रि करेंगे, तो आपको निराश नहीं होना पडेगा।
4. अगर कोई महिला फ्लर्ट करती हो, तो आपकी आंखें भी बहुत कुछ कहती है, वो आपसे ज्यादा देर तक आई कांन्टेक्ट रखेंगी और फिर नजरों को खास अंदाज में झुका लेगी।
5. आपसे हर बार सामने होने पर मुस्कुराकर आपका स्वागत करेगी।
6.अगर वो आपको पसंद करती है, तो आप जेसे ही उसे देखेंगे, वो अपने कपडे ठीक करने लगेगी। अपने टॉप को या कुर्ते के बटन को ठीक करने लगेगी।
7. फ्लर्टिग में माहिर महिलाएं यह अच्छी तरह से जानती है कि पुरूषों को किस तरह से आकर्षित करके दिल की बात उन तक पहुंचानी है।
8. अगर बैठने के दौरान वो आपके कंधे या पैरे से अपना हाथ रख दे या आपपास होने से गलती से बॉडी टच करने का आभास दे, तो ये आपके लिए ग्रीन सिंग्लन है।
9. अगर वो फ्लर्टिग की कला में माहिर है, तो वो बहुत ही स्मार्टली सिर्फ उतनी ही स्किन रिवील करेगी, जिससे आपका ध्यान उसकी तरफ आकर्षित हो या उसके बाद आप ख्यालों की दुनिया में खो जाएं।
10. फ्लर्ट करने वाली महिलाएं अपनी आवाज का भी बखूबी इस्तेमाल करती है, वो आपके कानों के पास आकर सेक्सी अंदाज में धीरे से बात करेगी, ताकि आप ये समझे जाएं कि आप उसे आकष्ाüक लग रहे है।

फ्लर्ट करने वाली महिलाओं की सोच:
फ्लर्टिग के बारे में महिलाओं का कुछ और ही सोचना है। फ्लर्टिग की कला न सिर्फ आपको ऎसे खुशनुमा पलों को जीने का मौका देती है, बल्कि रिफ्रेश भी कर देती है और इस कला में अब महिलाएं भी किसी से पीछे नहीं, बस, उनका तरीका पुरूषों से थोडा अलग होता है।
1. महिलाओं का मानना है कि फ्लर्टिग आपको फ्रेश और रोमांटिक बनाए रखती है।
2. इससे आपको कॉन्फ्रिडेंस मिलता है।
3. महिलाएं मानती हैं कि अगर कोई आपको आकर्षक लग रहा है तो फ्लर्ट करने में क्या बुराई है।
4. फ्लर्टिग में दोनों पक्षों के लिए फील गुड फैक्टर जुडा होता है।
5. महिलाएं यह भी मानती हैं किहो सकता है कि फ्लर्टिग से शुरूआत हुई बात रोमांटिक रिश्ते में बदल जाएं।
6. फ्लर्टिग हमेशा हेल्दी होना चाहिए।
7. कभी-कभार लोग इससे आपके चरित्र को जज करने लगते है, ऎसे में फ्लर्टिग थोडा संभलकर और उसके साथ ही करनी चाहिए, जो आप ही की तरह ओपन मांइडेड हो।
8. फ्लर्टिग गलत मकसद से नहीं की जानी चाहिए। फ्लर्टिग का इरादा सिर्फ दोस्ती करना और सामने वाले को खुश व अच्छा महसूस कराना होता है।
9. अगर कोई पसंद है या किसी का व्यक्तित्व आकष्ाüक लग रहा है, तो उसकी तरफ मुस्कुराकर देखने में क्या बुराई है।
10. किसी की स्टाइल पसंद हो, तो उसे कॉçम्प्लीमेंट जरूर दें।


फ्लर्ट करने के नुकसान:
हालांकि महिलाओं का एक वर्ग ऎसा भी है जो फ्लर्टिग के ज्यादा पक्ष में नहीं है, उनका मानना है कि फ्लर्टिग के नुकसान भी आपको भुगतने पड सकते हैं।
1. भले ही आपके इरादे कितने भी नेक हो, लेकिन फ्लर्ट करने वाली महिलाओं को हमारे समाज में अच्छा नहीं समझा जाता।
2. इससे महिलाओंके चरित्र पर भी सवाल उठ सकते है। साथ ही आपका गलत फायदा भी उठाया जा सकता है।
3. हो सकता है कि कोई भी आपको फिर गंभीरता से न लेकर सिर्फ मजे के लिए आपसे बात करे या मित्रता रखें।
4. कभी-कभार मजे के लिए की गई फ्लर्टिग खतरनाक भी हो सकती है। सामने वाले के इरादे कितने नेक है, यह कैसे जाना जा सकता है।
5. फ्लर्टिग करते-करते भावनात्मक लगाव होना संभव है, ऎसे में बहुत सी बातों पर गौर करते हुए ही फ्लर्टिग की जानी चाहिए, वरना रिश्तों में उलझनें पैदा हो सकती है।
6. महिलाओं के फ्लर्टिग के अंदाज को पुरूष कुछ और ही समझ बैठते है और उनके इशारों को गलत दिशा में ले जाते है।
ऎसे में बेहतर होगा कि पहले फ्लर्टिग की कला को जाने, समझे और तभी आगे बढे क्योकि फ्लर्टिग में कोई बुराई नहीं है लेकिन फ्लर्टिग अपने आप में एक कला है और किसी भी कला का असर तभी नजर आता है, जब आप उसमें माहिर हो जाए।

#अनचाहे बालों को हटाना अब मुसीबत नहीं...


Top Signs of Female Attraction, women flirt, Signs A Woman Is Flirting With You

Mixed Bag

error:cannot create object