1 of 1 parts

ऑर्गैनिक डेकोरेशन से इस तरह दें अपने घर को नया लुक

By: Team Aapkisaheli | Posted: 25 Jan, 2018

ऑर्गैनिक डेकोरेशन से इस तरह दें अपने घर को नया लुक
घर सजाने के लिए हर कोई इंटीरियर डेकोरेशन पर ध्यान देता है। सजावट के लोग बाजार से मंहगे आर्टी, शो पीस और बहुत-सा सामान लेकर आते है। होम डेकोरेशन के लिए दीवारों से लेकर साज-सजावट के सामान का खास-ख्याल रखा जाता है। सजावट के चक्कर में आप इस बात पर ध्यान नहीं देते है कि सजावट की कोई चीज आपकी सेहत को नुकसान तो नहीं पहुंचाएगी। 


लकड़ी का सामान- घर को प्राकृतिक एहसास देने के लिए फर्श से लेकर छत लकड़ी का बनवाएं। यह घर की खूबसूरती भी बढ़ाता है और कई सालों तक स्थिर भी रहता है।

पेड़ पौधे- आजकल तो हर कोई घर में छोटा-सा गार्डन जरूर बनवाता है। अपने गार्डन में उन पौधों को लगाएं जो आपकी सेहत के लिए फायदेमंद हो। आप चाहें तो ऐलोवेरा, लैवेंडर, जैसमिन और स्नेक प्लांट लगा सकते है।

फर्नीचर- घर में रखें फर्नीचर हमेशा स्थाई लकड़ी या बांस के बने हुए लें। इसके अलावा अगर आप पेंटिड फर्नीचर खराद रहें है तो वो अच्छी कंपनी का ही लें।

पेंट- दीवारों पर पेट करवाते समय अच्छी कपंनी पेंट इस्तेमाल करें, जिसमें हानिकारक रसायनों का न हों। पेंट का काम होने के बाद बचे हुए सामान को ठीक तरह से स्टोर करें।

इको फ्रेंडली मोमबत्ती- कमरो या घर की किसी ओर जगहें में हमेशा इको फ्रेंडली मोमबत्ती का इस्तेमाल करें। इसमें हानिकारक रसायन नहीं होते, जोकि सेहत के लिए फायदेमंद है।

#गोरापन पल भर में...अब आपके हाथों में


Decoration,Decor World,rganic decoration,house

Mixed Bag

error:cannot create object