1 of 1 parts

सफेद जूते की सफाई करने के आसान तरीके, दिखेगा नए जैसा

By: Team Aapkisaheli | Posted: 15 Mar, 2024

सफेद जूते की सफाई करने के आसान तरीके, दिखेगा नए जैसा
अक्सर हम सफेद चीजें खरीदने से कतराते हैं अब चाहे कोई आउटफिट हो या फिर जूते, क्योंकि यह बहुत जल्दी गंदे हो जाते हैं। लेकिन आज के फैशन के दौर में व्हाइट लुक काफी अट्रैक्टिव लगता है, यही कारण है कि लड़का हो या लड़की हर कोई सफेद जूतों को पहनना पसंद करता है। अगर आपने भी अपने लुक को परफेक्ट दिखाने के लिए सफेद जूता खरीदा है, तो इसकी साफ सफाई का तरीका जान लीजिए जो बेहद आसान है। कई बार ऐसा होता है कि हम सफेद जूते पहन कर कहीं जाते हैं और दाग-धब्बे लग जाते हैं और सफेद जूते काले हो जाते हैं। आज हम आपको कुछ ऐसी टिप्स बताएंगे जिससे कि सफेद जूते एक बार फिर नए दिखेंगे।

साबुन
साबुन से जूते को धोना यह एक पुराना तरीका है, लेकिन आपको थोड़ा बदलाव करते हुए लिक्विड शोप का इस्तेमाल करना है। जूते को साफ करने के लिए सबसे पहले थोड़ा गुनगुना पानी लीजिए और जूते को भिगोकर रख दीजिए जिस तरफ दाग लगा हो उसे थोड़ा रगड़ दीजिए। इसके बाद यदि जूते के जिद्दी दाग फिर भी ना हटे तो ब्लीच का इस्तेमाल करके सफेदी वापस ले आइए।

टूथपेस्ट
टूथपेस्ट केवल माउथवॉश के लिए ही नहीं बल्कि स्नीकर्स को साफ करने के लिए भी इस्तेमाल किया जाता है। सबसे पहले जूते को जिला कीजिए दाग वाली जगह पर टूथपेस्ट लगा दीजिए। इसके बाद ब्रश की मदद से 10 मिनट तक रगड़े इस तरह से आपका जूता नए जैसा हो जाएगा।

विनेगर और बेकिंग सोडा
सफेद जूते को साफ करने के लिए बेकिंग सोडा और विनेगर की जरूरत पड़ती है इस तरह से आपके जूते एक बार फिर चमकदार बन जाते हैं। यह आपके जूते को अंदर से साफ करता है साथ ही बदबू को भी खत्म कर देता है। सफेद जूतों को साफ करने के लिए आधा कप विनेगर और एक चौथाई बेकिंग सोडा मिला लीजिए इस मिक्स करने के बाद जूते पर रगड़ें है।


#उफ्फ्फ! दीपिका का इतने हसीन जलवे कवर पेज पर...


Clean White Shoes Tips

Mixed Bag

Ifairer