1 of 7 parts

गर्मी में ये हेल्दी ड्रिंक्स पीने से नहीं होगी शरीर में पानी की कमी

By: Team Aapkisaheli | Posted: 14 Jun, 2019

गर्मी में ये हेल्दी ड्रिंक्स पीने से नहीं होगी शरीर में पानी की कमी
गर्मी में ये हेल्दी ड्रिंक्स पीने से नहीं होगी शरीर में पानी की कमी
गर्मी के मौसम में स्किन में कई तरह की समस्याएं हो जाती हैं। गर्मी में शरीर को सेहतमंद रखना थोड़ा मुश्किल हो जाता है। बढ़े हुए तापमान और तेज गर्मी के कारण व्यक्ति के जल्दी बीमार पड़ने के चांसेस रहते हैं। इतना ही नहीं गर्मी में ज्यादातर बीमार डिहाइड्रेशन की वजह से होती है। ऐसे में बहुत जरूरी है कि आप अपनी बॉडी को हाइड्रेटेड रखें।

शरीर में ज्यादा से ज्यादा पानी की मात्रा होनी चाहिए। क्या आपको पता है कि कुछ हेल्दी ड्रिंक्स से हमारी स्किन के लिए बहुत उपयोगी है। हमारी डायट में शामिल पेय पदार्थ हमारे सेहत के लिए फायदेमंद होने के साथ स्किन के लिए भी अच्छा होता है। पेय पदार्थ को पीने से हमारे शरीर की ऊर्जा मिलती ही है और स्किन में ग्लो आता है।

शरीर में पानी की पूर्ति के लिए कोई भी व्यक्ति हर वक्त पानी नहीं पी सकता। कभी-कभार तो ज्यादा पानी पीने के बाद कुछ और खाने-पीने का मन नहीं करता है। इस स्थिति में आप इन फलों के माध्यम से शरीर में पानी की कमी को पूरा कर सकते हैं। कुछ हेल्दी ड्रिंक्स से हमारी स्किन के लिए बहुत उपयोगी है जानें वह क्या हैं।


#क्या सचमुच लगती है नजर !


गर्मी में ये हेल्दी ड्रिंक्स पीने से नहीं होगी शरीर में पानी की कमी Next
drinks for summer,drinks for summer helps you to keep your cool,health drinks juice benefits,summer juices best for health,life style,

Mixed Bag

News

मुंबई । बॉलीवुड अभिनेत्री भूमि पेडनेकर का कहना है कि वह खुद से प्यार 
करती हैं और महामारी के दौरान उन्होंने उन चीजों पर ध्यान केंद्रित किया है
 जो उन्हें खुश करती हैं। भूमि ने कहा,
मुंबई । बॉलीवुड अभिनेत्री भूमि पेडनेकर का कहना है कि वह खुद से प्यार करती हैं और महामारी के दौरान उन्होंने उन चीजों पर ध्यान केंद्रित किया है जो उन्हें खुश करती हैं। भूमि ने कहा, "एक चीज जो मैंने अपने बारे में सीखी है, वह यह कि मुझे अलग, भीड़ से दूर रहना पसंद है। मैंने खुद से प्यार किया है। मैंने बहुत से लोगों को शिकायत करते देखा कि वे घर पर बोर हो चुके हैं या वे बाहर नहीं जा सकते। मैं भी एक एक्सट्रोवर्ट हूं, मैं एक बहुत ही सामाजिक व्यक्ति हूं, लेकिन इस क्वारंटाइन ने मुझे यह एहसास दिलाया है कि मैं लोगों से मिलने की बजाय अलगाव पसंद करती हूं, क्योंकि मैं वास्तव में लोगों के संपर्क में नहीं हूं।"उन्होंने आगे कहा, "मैं किताबे पढ़ने पर जोर दे रही हूं, ज्यादा टेलीविजन नहीं देखा, लेकिन अब शो देखना शुरू कर दिया है। मैंने अपनी मां के साथ बहुत समय बिताया है, और ईमानदारी से कहूं तो ऐसे दिन भी थे जब मैंने कुछ नहीं किया।"भूमी का कहना है कि आत्म-प्रेम खुशी की चाबी है और उसने इस लॉकडाउन में खुद को प्राथमिकता दी है।उन्होंने आगे कहा, "मैंने जीवन में जो कुछ भी महत्वपूर्ण है, उसे प्राथमिकता दी है। मैंने खुद को फिर से शिक्षित किया है। लेकिन सबसे बड़ी सीख यह रही है कि मुझे अकेले रहना बहुत पसंद है।" (आईएएनएस)

Ifairer