1 of 1 parts

किसी से भी ना शेयर करें अपने रिश्ते की ये बातें

By: Team Aapkisaheli | Posted: 21 Dec, 2022

किसी
से भी ना शेयर करें अपने रिश्ते की ये बातें
किसी भी रिलेशनशिप को बनाए रखना आसान नहीं होता। रिश्तों में सिर्फ एक दूसरे से प्यार होना ही जरुरी नहीं बल्कि और भी कई चीजें महत्वपूर्ण होती हैं। दोनों ही पार्टनर्स को आपस में एक-दूसरे का ध्यान रखना होता है, उनका सम्मान करना और आपस में तालमेल बनाए रखना बहुत आवश्यक होता है। अपने रिश्ते कि इस गर्माहट को बनाए रखने के लिए इस बात का भी खास ध्यान रखना जरुरी है कि आप आपस की कितनी और कों सी बातें किसी तीसरे व्यक्ति को बता रहे हैं । 
हम अक्सर अपनी पर्सनल लाइफ की बहुत सी समस्याएं अपने दोस्तों को बिना सोचे-समझे बता देते हैं, जिससे कुछ समय के लिए आपका तनाव तो दूर हो जाता है। लेकिन आपको अपने दोस्तों या करीबियों से अपने रिश्ते की बातें शेयर करने से बचना चाहिए। क्यूंकि आपके या आपके पार्टनर की कुछ बातें किसी तीसरे इंसान को पता नहीं होनी चाहिए। आइए समझते हैं कि हमें कौन सी बातें शेयर करने से बचना चाहिए..

पर्सनल बातें – हर इंसान की जिंदगी में कुछ बातें ऐसी होती है जो वो सिर्फ कुछ खास और भरोसेमंद लोगों के साथ ही शेयर करता है । आपका पार्टनर भी बड़े विश्वास के साथ आपको अपनी पर्सनल बातें बताता है। ऐसे में आपको उसके विश्वास को बनाए रखने की कोशिश करनी चाहिए और उसकी निजी बातों को किसी तीसरे इंसान से साझा नहीं करना चाहिए। ऐसा करने से आपके पार्टनर का भरोसा आप पर से टूट सकता है।

आर्थिक समस्या – अगर आपका पार्टनर किसी तरह की आर्थिक समस्या से गुजर रहा है  और आप उसकी मदद कर रहे हैं तो इसे किसी तीसरे इंसान से साझा करने की जरूरत नहीं है। शायद इस वजह से उनका आपके रिश्ते को लेकर नजरिया बदल सकता है। साथ ही बाद में अगर आपके पार्टनर को इस बात का पता चलता है तो आपके रिश्ता भी खतरे में पड़ सकता है।

एक्स पार्टनर या रिलेशनशिप की बातें – अपने पार्टनर के पुराने रिश्तों या संबंधों के बारे में अपने दोस्तों से डिस्कस करने से बचना चाहिए । उन्हें यह बुरा लग सकता है। और इससे आपके दोस्तों की नजर में आपके पार्टनर की नकारात्मक छवि बन सकती है। जो कि भविष्य में आपके रिश्ते के लिए सही नहीं होगा।

#महिलाओं के ये 6 राज जान चौंक जाएंगे आप


relationship, relationship tips in hindi, relationship facts in hindi, romantic relationship, relationships advice in hindi, love relationship in hindi, relationship articles in hindi, relationship tips in hindi, things not to tell friends,

Mixed Bag

Ifairer