1 of 1 parts

दूध के साथ कभी ना करें इन चीजों का सेवन....

By: Team Aapkisaheli | Posted: 20 Apr, 2018

दूध के साथ कभी ना करें इन चीजों का सेवन....
छोटे बच्चों से लेकर बड़ों तक हर किसी के लिए दूध पीना लाभकारी है। इससे हड्डियां मजबूत और शरीर को पोषण भी मिलता है लेकिन कुछ लोग दूध के साथ किसी भी चीज का सेवन कर लेते हैं, जिससे फायदे की जगह नुकसान हो सकता है। जिसका जानकारी न होने के कारण हम अपनी ही हानि पहुंचाते हैं। आइए जाने दूध के साथ किन चीजों को खाने से परहेज करना चाहिए।

मछली- मछली और दूध दोनो ही सेहत के लिए बहुत अच्छे हैं लेकिन इसका सेवन एक साथ नहीं करना चाहिए। इससे स्किन इंफैक्शन हो सकती है। मछली और दूध का एक साथ सेवन करने से स्किन पर सफेद दाग आने शुरू हो जाते हैं, जिसे फुलवहरी कहते हैं। अगली बार मछली खाने के बाद दूध पीने का मन है तो इसका किसी एक चीज का सेवन न करें। 
प्याज- प्याज का सलाद खा रहे हैं तो इसके साथ दूध पीने से भी सेहत को नुकसान हो सकता है। इससे खुजली,दाद,एलर्जी आदि की समस्या हो सकता है। प्याज खाने के 3-4 घंटे बाद दूध न पीएं। 
उड़द दाल- उड़द दाल खाने में बहुत टेस्टी होती है लेकिन इसके साथ दूध पीने से सेहत संबंधी कई तरह की परेशानियां आ सकती हैं। 
नींबू- दूध और नींबू का एक साथ सेवन भी बहुत सी परेशानियों का कारण बन सकता है। नींबू पानी पीने के एक दम बाद दूध न पीएं। 
दही- दही दूध से भी ज्यादा गुणकारी होता है लेकिन दही और दूध का सेवन एक साथ नहीं करना चाहे। दही खाने के बाद दूध पीते हैं तो इससे पेट में एसिड बनना शुरू हो जाता है। 
नमक और करेला- करेले की सब्जी खा रहे हैं तो इसके साथ भी दूध न पीएं। इससे सेहत संबंधी बहुत सी परेशानियां आ सकती है। इसके अलावा नमकीन चीज के साथ भी दूध का सेवन नहीं करना चाहिए। 

#गर्लफ्रैंड बनने के बाद लडकियों में आते हैं ये 10 बदलाव


do not, eat these things, with milk

Mixed Bag