1 of 1 parts

ऎसे पाए अपना खोया निखार

By: Team Aapkisaheli | Posted: 20 Nov, 2017

ऎसे पाए अपना खोया निखार
आजकी भागती दौडती जिंदगी में स्किन केयर पर ध्यान नहीं दे पाते है। असंतुलित डाइट और तनाव का असर चेहरे पर साफ झलकने लगता है। इन उपायों को अपनाकर आप फिर से अपने चेहरे का खोया निखार पा सकते है।

नींद पूरी ले-
आज की तनाव भरी जिंदगी में आप ठीक से सो नहीं पाते हैं। जिसका असर आपके चेहरे पर साफ दिखने लगता है। इसके लिए आपको रात में पूरी और चिंता मुक्त नींद लेनी चाहिए। इससे आपके चेहरे की चमक बनी रहती है और दूसरे दिन उठने पर आप तरोताजा महसूस करते हैं। रोजाना सही वक्त पर सोना और सही वक्त पर उठना अपना नियम बना लीजिए। इससे आपके चेहरे का निखार बरकरार रहेगा।

महिलाओं के ये 6 राज जान चौंक जाएंगे आप
पत्नी को नींद न आए,नींद पूरी न हो तो समझो


हेल्दी डाइट-
बाहर से खुबसूरत दिखने के लिए अंदर से फिट होना बेहद जरूरी है। इसके लिए आपको हेल्दी डाइट लेनी चाहिए। अपनी डाइट में फल, सब्जियों, दूध, जूस और डेयरी प्रोडे क्ट्स को शामिल करें।

क्लींज, टोन और मॉश्चराइज
अपने चेहरे को दमकाने के लिए रोज क्लींजिंग, टोनिंग और मॉश्चराइजर करें। क्लींजिंग के लिए रूई को गुलाब जल में डूबाकर चेहरे को साफ करें। इससे आप फ्रेश महसूस करेंगी। दिन में 2 बार क्लींजिंग करने से मुंहासों की समस्या से राहत मिलेगी। क्लींजिंग के बाद टोनिंग के लिए तुलसी के पानी का इस्तेमाल करें और आखिरी में मॉश्चराइजर के लिए प्याज के रस, मुल्तानी मिट्टी और शहद का मिश्रण बनाकर इसे चेहरे पर लगाएं। चेहरा सुखने पर इसे धो लें। इससे आपको कुदरती निखार मिलेगा।

सनस्क्रीन -
धूप में जाने से पहले सनस्क्रीन जरूर लगाएं। सनस्क्रीन नहीं लगाने से सूरज की यूवीए तरंगे स्किन को टेन कर देती है। इसलिए घर से बाहर निकलते वक्त सनस्क्रीन लगाना ना भूलें।

स्क्रब-
नींबू और बादाम तेल को मिलाकर एक मिश्रण तैयार करें और इससे अपने चेहरे पर स्क्रब करें। इस प्राकृतिक स्क्रब से चेहरे की डेड स्किन हट जाएगी और चेहरा दमकने लगेगा। इससे चेहरे के निशान भी दूर हो जाएंगे।
बॉलीवुड डीवाज के फेवराइट बने झुमके
बॉलीवुड की हसीनाओं का रेड एण्ड पिंक में सेक्सी लुक

#तिल मस्सों से हमेशा की मुक्ति के लिए 7 घरेलू उपाय


winter skin care tips articles, skin care news, shiny care articles, skin problem articles, skin glow articles, skin face articles, hands care tips articles, dry skin problem news

Mixed Bag

error:cannot create object