1 of 1 parts

चावल के पानी से आपकी ये सारी स्किन प्रॉब्लम हो जाएंगी दूर..

By: Team Aapkisaheli | Posted: 28 May, 2018

चावल के पानी से आपकी ये सारी स्किन प्रॉब्लम हो जाएंगी दूर..
चावल का पानी ब्यूटी के लिए बहुत लाभकारी है। जापानी लोग अपनी खूबसूरती बढ़ाने के लिए इस पानी का इस्तेमाल करते हैं। इससे स्किन से जुड़ी परेशानियां दूर करने के लिए इसे अलग-अलग तरीके से पैक,स्किन टोनर आदि की तरह यूज किया जाता है। नेचुरल ग्लो के साथ-साथ इससे त्वचा हैल्दी भी रहती है। चावल के पाउडर का इस्तेमाल स्क्रब की तरह भी किया जाता है। त्वचा की कुदरती रंगत बढ़ाने के लिए आप भी कैमिकल फ्री इस पानी का इस्तेमाल कर सकते हैं। 

इस तरह करें इस्तेमाल- पानी में चावल को 10-15 मिनट के लिए भिगोए। जब यह पानी सफेद रंग का हो जाए तो इसके बाद इस पानी को निकाल कर इससे चेहरा धोएं।    


डलनेस से छुटकारा - चेहरे की डलनेस से छुटकारा पाने के लिए चावल का पानी बैस्ट है। इसके लिए आप बिना चावल उबाले भी इस पानी का इस्तेमाल कर सकते हैं।   


बेस्ट स्किन टोनर- चावल का पानी बहुत अच्छा और नेचुरल स्किन टोनर है। इससे त्वचा स्मूथ और ग्लोइंग हो जाती है। हर रोज इस टोनर से चेहरा साफ करें।  


पोर्स करें टाइट- खुले पोर्स को टाइट करने के लिए भी चावल का पानी बैस्ट है। इसे इस्तेमाल करने के लिए चावल के पानी में रूई भिगोकर चेहरे पर लगाएं। इसके बाद फेस क्लीन करें।   

एग्जिमा से राहत -पानी में चावल को उबाल कर इस पानी को ठंड़ा कर लें। इसके बाद चावल के पानी को ठंड़ा करके इसे एग्जिमा वाली जगह को धोएं। फायदा मिलेगा। 

#अनचाहे बालों को हटाना अब मुसीबत नहीं...


benefits and uses of rice water

Mixed Bag

  • हल्दी से पाएं खूबसूरत त्वचा और झुर्रियों से निजातहल्दी से पाएं खूबसूरत त्वचा और झुर्रियों से निजात
    हल्दी एक ऐसा ही प्रकृतिक मसाला है, जिसके इस्तेमाल से झुर्रियां ठीक होती हैं और चमकदार त्वचा भी प्राप्त होती है और वैसे भी साफ, चमकदार खूबसूरत त्वचा कौन नहीं चाहता...लेकिन......
  • टमाटर स्वास्थ्य के साथ-साथ निखरता है रंगटमाटर स्वास्थ्य के साथ-साथ निखरता है रंग
    टमाटर जितना देखने में अच्छी लगता है, उतनी ही वह खाने में स्वादिष्ट भी है और स्वास्थ्यवद्र्धक भी। तभी तो टमाटर का उपयोग सब्जी के रूप में करने साथ-साथ सलाद और चटनी के रूप......
  • कम समय में झटपट बनाए पुलावकम समय में झटपट बनाए पुलाव
    हर घर की एक ही कहानी की रोज-रोज क्या नया बनाया जाए, जो स्वादिष्ट भी हो और टेस्टी भी तो आज मजेदार चटनी और पुलाव का स्वाद लें......
  • दही बडे बनाने का आसान तरीकादही बडे बनाने का आसान तरीका
    दही बडे हम सभी को बेहद पसंद आता है। पारंपरिक तरीके से दही बडे तेल में तल कर बनाये जाते हैं। तले हुये दही बडों में पानी में भिगोने के कारण तेल न के बराब रहता है और वैसे भी......