1 of 1 parts

चावल के पानी से आपकी ये सारी स्किन प्रॉब्लम हो जाएंगी दूर..

By: Team Aapkisaheli | Posted: 28 May, 2018

चावल के पानी से आपकी ये सारी स्किन प्रॉब्लम हो जाएंगी दूर..
चावल का पानी ब्यूटी के लिए बहुत लाभकारी है। जापानी लोग अपनी खूबसूरती बढ़ाने के लिए इस पानी का इस्तेमाल करते हैं। इससे स्किन से जुड़ी परेशानियां दूर करने के लिए इसे अलग-अलग तरीके से पैक,स्किन टोनर आदि की तरह यूज किया जाता है। नेचुरल ग्लो के साथ-साथ इससे त्वचा हैल्दी भी रहती है। चावल के पाउडर का इस्तेमाल स्क्रब की तरह भी किया जाता है। त्वचा की कुदरती रंगत बढ़ाने के लिए आप भी कैमिकल फ्री इस पानी का इस्तेमाल कर सकते हैं। 

इस तरह करें इस्तेमाल- पानी में चावल को 10-15 मिनट के लिए भिगोए। जब यह पानी सफेद रंग का हो जाए तो इसके बाद इस पानी को निकाल कर इससे चेहरा धोएं।    


डलनेस से छुटकारा - चेहरे की डलनेस से छुटकारा पाने के लिए चावल का पानी बैस्ट है। इसके लिए आप बिना चावल उबाले भी इस पानी का इस्तेमाल कर सकते हैं।   


बेस्ट स्किन टोनर- चावल का पानी बहुत अच्छा और नेचुरल स्किन टोनर है। इससे त्वचा स्मूथ और ग्लोइंग हो जाती है। हर रोज इस टोनर से चेहरा साफ करें।  


पोर्स करें टाइट- खुले पोर्स को टाइट करने के लिए भी चावल का पानी बैस्ट है। इसे इस्तेमाल करने के लिए चावल के पानी में रूई भिगोकर चेहरे पर लगाएं। इसके बाद फेस क्लीन करें।   

एग्जिमा से राहत -पानी में चावल को उबाल कर इस पानी को ठंड़ा कर लें। इसके बाद चावल के पानी को ठंड़ा करके इसे एग्जिमा वाली जगह को धोएं। फायदा मिलेगा। 

#अनचाहे बालों को हटाना अब मुसीबत नहीं...


benefits and uses of rice water

Mixed Bag

  • ड्राई स्किन के लिये मेकअप टिप्सड्राई स्किन के लिये मेकअप टिप्स
    हालाकि यदि आपकी स्किन रूखी है तो कुछ मेकअप प्रोडक्ट जैसे, फाउंडेशन या कंपैक स्किन को और भी ज्यादा रूखा बना देते हैं।...
  • सिर्फ ढाई मिनट में वजन घटायेसिर्फ ढाई मिनट में वजन घटाये
    आजकल हेल्थ इंडस्ट्री अरबों-खरबों का बिजनेस हो गया है और इसकी वजह है लोगों में गुड लुकिंग दिखने की चाह के प्रति अवेयर होना। अब हर लडकी ......
  • होंठ ने खोला आपके स्वभाव का राजहोंठ ने खोला आपके स्वभाव का राज
    महिलाओं के व्यक्तित्व को जानने की जिज्ञासा प्रत्येक व्यक्ति में होती हैं। मुखाकृति विज्ञान एक ऐसा अध्ययन है जो शरीर के अंगों तथा डील-डौल...
  • बढती उम्र को दे ठहरावबढती उम्र को दे ठहराव
    सुंदर, चमकीली और स्वस्थ त्वचा हर किसी का मन मोह लेती है। हर औरत की यही तमन्ना होती है कि वह हमेशा जवान और खूबसूरत बनी रहे.......