1 of 1 parts

Beauty Tips: इस तरह हटाए शरीर से काले दाग धब्बे, इन घरेलू तरीकों से बनाएं चमकदार

By: Team Aapkisaheli | Posted: 16 Apr, 2024

Beauty Tips: इस तरह हटाए शरीर से काले दाग धब्बे, इन घरेलू तरीकों से बनाएं चमकदार
हमारी त्वचा खूबसूरती में चार चांद लगाती है इसके लिए इन्हें हेल्दी बनाए रखना बहुत जरूरी होता है। इसके लिए समय-समय पर एक्सफोलिएट करना चाहिए, ताकि डेड सेल्स पूरी तरह से साफ हो जाए और स्किन हेल्दी बनी रहे। शरीर के कुछ हिस्से ऐसे होते हैं जो जल्दी काले हो जाते हैं जैसे की कोहनी और घुटने काले हो जाते हैं, इस तरह से हमारी त्वचा डार्क दिखने लगती है। आपको एक्सफोलिएशन के तरीके से आपके घुटने और कोहनी को चमकदार बनाना होगा। इस तरह हमारी त्वचा खूबसूरत नजर आती है चेहरे पर भी नेचुरल निखार आता है। कई बार ऐसा होता है कि हम अपने शरीर के कुछ हिस्सों पर बिल्कुल भी ध्यान नहीं देते हैं बल्कि हमें ऐसा करना चाहिए।

चीनी और शहद
अगर आपको अपने घुटने और कोहनी को चमकदार बनाना है तो सबसे पहले चीनी और शहद को एक साथ मिला लीजिए। इसके बाद कोहली पर अच्छी तरह से मसाज कीजिए त्वचा की रंगत वापस आ जाएगी।

दही और ओट्स
दही केवल खाने में ही फायदेमंद नहीं होता है बल्कि यह त्वचा के लिए भी काफी फायदेमंद है आप एक चम्मच दही, एक चम्मच ओट्स और थोड़ी सी शहद मिलाकर मास्क बना लीजिए। इसके बाद इसे चेहरे कोनी घुटनों पर लगाकर आधे घंटे तक छोड़ दीजिए।

एलोवेरा जेल
ओट्स और दूध का स्क्रब तैयार कर लीजिए और नहाने से आधे घंटे पहले अंडरआर्म्स कोनी और घुटनों की त्वचा पर लगाइए इस तरह से काले हिस्से चमकदार और अच्छे हो जाएंगे।

# जानें किस राशि की लडकी का दिल जितना है आसान!


Beauty Tips, home remedies,Remove dark spots, Remove dark spots from the body in this way, make it shiny with these home remedies

Mixed Bag

Ifairer