1 of 1 parts

रोमांस के दौरान बचें इन गलतियों से

By: Team Aapkisaheli | Posted: 26 July, 2018

रोमांस के दौरान बचें इन गलतियों से
सेक्स को रोचक बनाने के लिए बहुत जरूरी है मानसिक रूप से स्वस्थ रहना, क्योंकि सेक्स सिर्फ तन से नहीं मन से भी होता है। आपकी नकारात्मक सोच से भी आपकी सेक्स लाइफ प्रभावित हो सकती है।अगर आप चाहते हैं कि आपकी सेक्सुअल लाइफ में किसी भी रह की कोई परेशानी ना हो तो सेक्स के दौरान इन गलतियों से बचें।
1. फोरप्ले का आनंद न उठाना अक्सर पुरूषों की ये आदत होती है कि वह सेक्स को एक काम समझकर उसे जल्दी-जल्दी खत्म करने की कोशिश करते हैं, जबकि सेक्स के दौरान महिलाओं की यह इच्छा होती है कि वह फोरप्ले में उनके साथ ज्यादा से ज्यादा वक्त बिताएं। सेक्स शुरू करने से पहले महिलाओं को किस करना, आंगों का स्पर्श बेहद ही भाता है, लेकिन पुरूष फोरप्ले में ज्यादा रूचि नहीं दिखाते जो कि उनकी सबसे बडी गलती होती है। इसलिए जितना हो सके फोरप्ले का आनंद उठाएं व अपने पार्टनर को एक अच्छे सेक्स के लिए तैयार करें। 

2.प्यार भरी बातें ना करना कई पुरूषों की आदत होती है कि वह सेक्स के दौरान अपनी पार्टनर के साथ प्यार भरी बातें नहीं करते। जबकि एक अच्छें सेक्स के लिए यह बेहद जरूरी है कि आप अपने पार्टनर के साथ प्यार भरी बाते करें। इस बारे में मनोचिकित्सक का कहना है कि अगर सेक्स से पहले पुरूष स्त्री से प्यार भरी बातें नहीं करते है तो स्त्री को यही लगात है कि पुरूष को सेक्स की भूख होती है प्यार की नहीं। अगर आप एक हैल्दी सेक्सुअल लाइफ की कामना रखते हैं तो जरूरी है कि सेक्स से पहले जितना हो सके पार्टनर से प्यार भरी बातें करें, ताकि बातों के दौरान पता चल सके कि वह सेक्स में नया क्या चाहती है। 

3. इच्छाओं का ना जानना महिलाओं को अक्सर इस बात से शिकायत होती है कि उनका पार्टनर बिना उनकी इच्छा जाने उनके साथ सेक्स करने की इच्छा करने लगता है। उन्हें इस बात से कोई फर्क नहीं पडता कि उसका मन सेक्स करने के लिए है भी या नहीं, जो कि गलत बात है। पुरूषों को चाहिए कि सेक्स करने से पहले पार्टनर की इच्छा को जानें और फिर सेक्स की पहल करें।



4.जबरदस्ती करना कई महिलाओं को यह शिकायत होती है कि उनके पति सेक्स के दौरान जबरदस्ती करते हैं, जिसके चलते वह कई बार आहत भी होती है। इस बारे में मनोचिकित्सक का कहना है कि बिस्तर पर अपने पार्टनर से जबरदस्ती करना वो भी सेक्स को लेकर बहुत गलत व्यवहार होता है, क्योंकि सेक्स को हमेशा प्यार से जोडा जाता है। इसलिए सेक्स की शुरूआत प्यार से ही करना चाहिए। प्यार की शुरूआत धीरे-धीरे करें। महिला साथी को यह बिल्कुल भी नहीं लगना चाहिए कि आप उनके साथ जबरदस्ती कर रहे हैं।



5. प्रतिदिन सेक्स करना कई पुरूषों की आदत होती है कि वह प्रतिदिन अपने पार्टनर के साथ एक ही समय पर एक ही जगह पर सेक्स करना पसंद करते हैं जबकि महिंलाए प्यार के अनुभवों को अलग-अलग जगहों पर अलग-अलग तरीकों से बटोरना पसंद करती है, लेकिन पुरूष इस बात को नहीं समझते। सेक्स का आनंद उठाने के लिए जरूरी है कि अलग-अलग जगहों का चुनाव करें। मतलब बेड,सोफा, फर्श,कालीन इत्यादि। जब आप अपनी सेक्स लाइफ से इन गलतियों को दूर कर देंगे तो आप अपनी सेक्स लाइफ को और अधिक रोचक, नवीन और आनंदमय पाएंगे। साथ ही आपके और आपके पार्टनर के बीच प्यार और अधिक गहरा होता जाएगा।

#पुरुषों की इन 5 खूबियों पर मर-मिटती हैं महिलाएं


Avoid these mistakes during romance, love romance

Mixed Bag

error:cannot create object