1 of 1 parts

आया आकर्षक और फैशनेबल दस्ताने का जमाना

By: Team Aapkisaheli | Posted: 19 Dec, 2012

आया आकर्षक और फैशनेबल दस्ताने का जमाना
फैशन जगत की मशहूर हस्ती पेरिस हिल्टन, मैडोना और बियोंसे नॉल्स ने भी कई बार दस्ताने का उपयोग फैशनेबल तरीके से किया है। बॉलीवुड में कई बार कंगना रानावत और सोनम कपूर को भी सुंदर दस्ताने के साथ देखा गया है। लम्बी और पतली भुजा वाली लडकियां क्लासिक लम्बे दस्ताने का प्रयोग कर सकती हैं। क्योंकि ठंड चरम पर पहुचंने को है और सर्दी से हाथ ठिठुरने लगी है ऎसे में हर किसी को एक आकर्षक दस्ताने की तलाश रहती है। लेकिन परिधान के साथ दस्ताना भी उतना ही आकर्षक और फैशनेबल होना चाहिए, ताकि कहीं भी इसे पहनने पर संकोच का एहसास नहीं हो।

बाजार में आकर्षक डिजाइन के दस्ताने
मार्केट में सस्ते और डिजायनर दोनों किस्म के दस्ताने मिल जाते हैं और ऎसे में अलग-अलग अवसरों के लिए दस्ताने खरीदे जा सकते हैं। समारोहों में पहनने के लिए ऊनी, चमडा और पॉलिस्टर के हरे, गुलाबी और बैंगनी दस्ताने खरीदे जा सकते हैं। दस्ताने का मुख्य उद्देश्य आपके हाथों और उंगलियों को ठिठुरन से बचाना होता है, लेकिन ये आपको एक अलग स्टाइलिश अंदाज भी दे सकते हैं।

क्रोशिये से बुनें दस्ताने
क्रोशिये से बुना हुए फैशनेबल दस्ताने जहां महिलाएं पसंद कर सकती हैं, वहीं जिप वाले दस्ताने भी चलन में हैं। उन्होंने कहा कि इस बार की ठंडक में नियोन रंग वाले बुने हुए दस्ताने अधिक चलन में हैं। इस बार क्रिसमस में क्रोशिए से बुना हुआ दस्ताना उपहार में दिया जा सकता है।

कृत्रिम फर वाले जानवरों की तस्वीर वाले दस्ताने भी चलन में हैं। इस ठंड में लम्बे दस्ताने भी बहुत प्यारे लग रहे हैं।

छोटे कॉकटेल पहनावे या सर्ट और स्कर्ट के साथ ये और भी आकर्षक लगते हैं। लेकिन इस पहनावे के लिए अधिक आत्मविश्वास की जरूरत है। दस्ताने का चुनाव करते वक्त सही कपडे और फिटिंग का भी ध्यान रखा जाना चाहिए।

Mixed Bag

Ifairer