3 of 3 parts

ये टिप्स फॉलो करके दूर कर सकते है अपना वजन और मोटापा

By: Team Aapkisaheli | Posted: 25 Jun, 2019

ये टिप्स फॉलो करके दूर कर 
सकते है अपना वजन और मोटापा
ये टिप्स फॉलो करके दूर कर 
सकते है अपना वजन और मोटापा
खाने में खाएं ये चीजें...
गर्मियों के मौसम में दोपहर के भोजन में सभी पौष्टिक तत्वों का समावेश करना चाहिए। आप खाने में दो चपातियां, एक कटोरी दाल और हरी सब्जियों को अपने भोजन में शामिल कर सकते है। शाम के नाश्ते में चाय के साथ इंडियन ब्रेकफास्ट इडली, ढोकला या भुने हुए चने का प्रयोग कर सकते है, रात्रि का भोजन हल्का ही होना चाहिए। रात के खाने में सब्जियों का सूप, चपाती और हरी सब्जियों को लेना अच्छा माना जाता है। सोने से पहले एक गिलास दूध पीना स्ववास्थ्वर्धक होता है, इस मौसम में जहां तक हो सके साबुत अनाज, पत्तों वाली सब्जियां, साबुत दालें, सलाद, चिकन या मछली को आपके भोजन में शामिल करे गर्मियों में लाल मांस का सेवन करने से बचना चाहिए।

इन खानों से रहें दूर...
गर्मियों के मौसम बहार के खाने को अवॉयड कर घर के भोजन का मजा लेना ज्यादा अच्छा होता है इस मौसम में मैदे से बनी चीजों जैसे समोसा, कचौडी व भटूरा, तला-भुना, वसायुक्त पदार्थ जैसे दूध, शर्करा एवं मीठे का परहेज करना चाहिए, गर्मियों में यदि आप वजन कम करना चाहते हैं तो फलों के जूस का सेवन कम करे। तरबूज, खरबूज, संतरा और नींबू का सेवन करना स्वास्थ की दृष्टि से बेहद लाभदायक है।

#हर मर्द में छिपी होती है ये 5 ख्वाहिशें


ये टिप्स फॉलो करके दूर कर 
सकते है अपना वजन और मोटापा  Previous
weight loss,these ways to slim down and tone up,weight loss exercises,weight loss diet,easy tips to lose weight without diet,fitness,health

Mixed Bag

Ifairer