1 of 1 parts

Sexy और Glamorous दिखने के आसान Tips

By: Team Aapkisaheli | Posted: 14 Nov, 2017

Sexy और Glamorous दिखने के आसान Tips
सेक्सी और गलैमरस बनने की चाह अब केवल फिल्म स्टार्स में ही नहीं रही बल्कि हर एक लडकी सेक्सी और हॉट दिखने पर तवजजो देती है। इसलिए हम खास तौर पर आप सभी के लिए लाये है कुछ आसान उपाय जो आपका अंदाज ही बदल देगें।

अगर आप सेक्सी दिखना चाहती है तो सबसे पहले एक्स्ट्रा कैलरी को कम करने के लिए डिटॉक्स डाइट अपनाएं। सप्ताह में दो दिन तक रोजाना पांच छोटे-छोटे मील लें। दिन में 4 बार 20 ग्राम प्रोटीन शेक लें। पांचवां मील ग्रिल्ड या बेक्ड होना चाहिए। आधा बोल स्टीम्ड वेजटेबल्स या छह मेवे खाएं। रात आठ बजे के बाद भोजन करने से बचें। ताकि भोजन आसानी से पच सके और शरीर को पर्याप्त पोषक तत्व मिल सकें। देर से खाना खाने पर पाचन क्रिया प्रभावित होती है।

अच्छे मेटाबॉलिज्म के लिए रोजाना 8-10 ग्लास पानी जरूर पिएं। पानी त्वचा और पाचन क्रिया दोनों के लिए अच्छा और उपयोगी होता है। यहां तक कि यह फैट बर्नर भी होता है। यानी वजन को नियंत्रित भी रखता है।

स्किन को फिर से चमकदार बनाने के लिए स्क्रबिंग बेहद जरूरी है। इससे मृत और बेजान त्वचा को हट जाती है। हल्के हाथों से नमक को चेहरे व गर्दन पर थोडी मात्रा में धीरे-धीरे मलें। ठंडे पानी से धोएं और अंतर देखें।

इंस्टेंट ग्लो लाना चाहती है तो इसके लिए फेशियल करें। एक बोल में पानी और नीबू के रस की कुछ बूंदें डालें। अब फेसवॉश लगाएं और नीबू पानी से धोएं। इसके बाद चेहरे पर ग्रैपसीड ऑयल लगाएं। चेहरे पर स्वाभाविक चमक नजर आने लगेगी।

दिन में 2-3 बार गुलाबजल मिले पानी से चेहरा साफ करें। चाहें तो इस पानी में 2-3 बूंद वेजटेबल ऑयल मिला लें। इससे चेहरे पर जमी धूल और प्रदूषण निकल जाएंगे और त्वचा खुल कर सांस ले सकेगी।

रात में सोने से पहले चेहरे पर नाइट क्रीम लगाएं। फिर फेस टिश्यू से क्रीम पोंछ दें। इसके बाद अपना चेहरा ठंडे पानी से धोकर पोंछ लें।

#सोनाक्षी के बोल्ड लुक्स देखकर हैरान हो जाएंगे आप!


sexy, glamorous, woman, woman,sexy and glamorous, sexy woman, worthy tips, tips to look sexy and glamorous,hindi tips, news in hindi

Mixed Bag

Ifairer