1 of 1 parts

रोज 1 कच्चा प्याज खाने से आपकी ये बीमारियां हो जाएंगी दूर....

By: Team Aapkisaheli | Posted: 27 Jan, 2018

रोज 1 कच्चा प्याज खाने से आपकी ये बीमारियां हो जाएंगी दूर....
सल्फर, एमिनो एसिड, एंटीबायोटिक्स, फाइबर, कैल्शियम, आयोडीन, फॉस्फोरस, मिनरल्स और विटामिन्स के गुणों से भरपूर 1 कच्चे प्याज का सेवन गंभीर बीमारियों को जड़ से खत्म कर देता है। आज हम आपको बताएंगे कि रोज 1 कच्चा प्याज खाने से कौन-सी 4 बीमारियां जड़ से खत्म हो जाती है।
कब्ज- प्याज में मौजूद रेशे पेट की बीमारियों के लिए फायदेमंद होते है। रोज 1 कच्चा प्याज खाने से कब्ज, गैस और एसिडिटी की समस्या जड़ से खत्म हो जाती है और पाचन तंत्र सुचारू रूप से काम करता है।

ब्लडप्रैशर- इसमें मिथाइल सल्फाइड और अमीनो एसिड होने के कारण कच्चा प्याज ब्लडप्रैशर कंट्रोल करने में मदद करता है। रोज 1 कच्चा प्याज खाने से हाई ब्लडप्रैशर को नार्मल रहता है।

किडनी स्टोन- रोजाना सुबह खाली पेट 2 चम्मच प्याज का रस पीएं। नियमित रूप से इसका सेवन किडनी स्टोन की समस्या हमेशा के लिए दूर हो जाती है।

डायबिटीज-कच्चा प्याज खाने से शरीर में इंसुलिन बनता है। रोज 1 कच्चा प्याज या इसके रस का सेवन डायबिटीज को जड़ से खत्म कर देता है।

गले की खराश- सर्दी, कफ या खराश को दूर करने के लिए प्याज के रस में गुड़ और शहद मिलाकर पीएं। इससे आपकी खराश, कफ और सर्दी-जुकाम कुछ ही मिनटों में दूर हो जाएंगे।

#सावधान! रसोई में रखी ये 5 चीजें, बन सकती है जहर!


aw onion removed,Health Tips,Healthy Food

Mixed Bag

Ifairer