1 of 1 parts

खास मौकों के लिए खास परफयूम

By: Team Aapkisaheli | Posted: 14 Apr, 2012

खास मौकों के  लिए खास परफयूम
साइट्रस- संतरे या नीबू की खुशबू वाला परफयूम पूरे दिन मूड को ठीक रखता है। इसे दिन में लगाएं, पूरे दिन एक्टिव और फ्रैश महसूस करेंगी।
वुडी- ये परफयूम गरम होते हैं। इन्हें लगाने के बाद सैक्स संबंधित तंत्रिकाएं उत्तेजित हो जाती हैं। इन्हें अंतरंग पलों में लगाने से रिश्ते में प्रगाढता आती है। इससे शाम या रात के समय ही लगाएं।
फलोरल- इसे डेली, कारनेशन, गार्डेनिया, जैस्मिन, औरेंज ब्लौसम आदि फलोरल खुशबुओं से तैयार किया जाता है। कई बार इन सारी खुशबुओं को एकसाथ भी मिला कर बनाया जाता है इसका प्रयोग गर्मी में करना बेहतर रहता है। फूलों की खुशबू वाले परफयूम रिलैक्सेशन तो देते ही हैं, सैक्स अपील भी बढाते हैं।
स्पाइसी- इसकी खुशबू बहुत तेज होती है। अगर किसी काम में मन न लग रहा हो तो इसे लगाने से निश्चय ही काम का जुनून पैदा हो जाएगा।
एलर्जी वाले परफयूम से बचें
आमतौर पर परफयूम सिंथैटिक होते हैं और कैमिकल्स से बने होते हैं। ये केमिकल्स स्किन के लिए हानिकारक हो सकते हैं। इन से एलर्जी भी हो जाती है जैसे दाने, ड्राइनैस, जलन यहां तक कि पिगमैंटेशन भी हो जाती हैं। संवेदनशील स्किन के लिए तो ये बहुत हानिकारक साबित होते हैं। अगर स्किन में किसी तरह का रिएक्शन हो जाए तो प्रभावित स्थान को ठंडे पानी से धोएं। फिर अच्छा मॉयश्चराइजर लगाएं। उस जगह को खुजलाएं नहीं वरना सूजन हो सकती है। ऎसे नैचुरल परफयूम का इस्तेमाल करें जिस में कैमिकल्स न हों। मस्क और बर्गामोट में नैचुरल तत्व होते हैं हालंाकि ये मंहगे होते हैं।

Mixed Bag

Ifairer