1 of 1 parts

स्पेशल इफेक्ट और बन जाइए मिस गॉर्जियस

By: Team Aapkisaheli | Posted: 17 Nov, 2012

स्पेशल इफेक्ट और बन जाइए मिस गॉर्जियस
कुछ आई मेकअप रूल्स
आई मेकअप करते समय कागज के साथ आंखों पर मस्कारा लगाना ना भूलें। इससे आंखें बडी और आकर्षक नजर आती हैं। मस्कारा के 2-3 कोट लगाने से आई लैशेस घनी और खूबसूरत नजर आती हैं। आई मेकअप लम्बे समय तक लगा रहे, इसके लिए सबसे पहले आई लिड पर कंसीलर लगाएं। उसके बाद ही लूज पाउडर अप्लाई करें, ताकि कंसीलर सेट हो जाए। इस तरह मेकअप का बेस बन जाएगा और वह लम्बे समय तक टिका रहेगा। अब ब्लैक, ब्राउन या अपनी पसंद के शेड का आई लाइनर लगाएं। फिर आई पेंसिल लगाकर उसे ईयर बड से स्मज कर लें। अपनी पसंद के अनुसार आई शैडो अप्लाई करें। चाहें तो 2-3 शेड्स को बलेंड करके आई मेकअप को और भी आकर्षक बना सकती हैं। कम्प्लीट लुक के लिए आखिर में मस्कारा लगाएं।
मस्कारा
आई मेकअप करते समय काजल के साथ आंखों पर मस्कारा लगाना ना भूलें। इससे आंखें बडी और आकर्षक नजर आती हैं, मस्कारा के 2-3 कोट लगाने से आई लैशेस घनी और खूबसूरत नजर आती हैं।
कुछ स्मार्ट टिप्स
आईशैडो के लिए कौन-सा शेड चुनना चाहिए, ये इस बात पर निर्भर करता हे कि आप मेकअप दिन के समय के लिए कर रही हैं या रात के। दिन के मेकअप के लिए ज्यादातर न्यूड या अर्दी टोन्स का चुनाव ही बेहतर होता है। रात के लिए आप अपने आई मेकअप में बोल्ड व बाइबेंरट शेड्स चुन सकती हैं। ब्राइट आई मेकअप कर रही हैं तो बाकी लुक सॉफ्ट रखें और लिपस्टिक भी लाइट कलर की अप्लाई करें। यदि बहुत जल्दी में हैं और आई मेकअप के लिए समय नहीं है, तो काजल, आई लाइनर और मस्कारा लगाकर अपनी आंखों को आकर्षक बनाएं। आई मेकअप हमेशा क्रीम बेस्ड ही रखें, पाउडर बेस्ड मेकअप आंखों के अंदर जा सकता है, जिससे आंखों में जलन या अन्य शिकायत हो सकती है।

Mixed Bag

Ifairer