1 of 1 parts

Snacks Food Items: बेसन का चीला खा-खाकर हो गए हैं बोर, तो बदल लीजिए मुंह का स्वाद

By: Team Aapkisaheli | Posted: 20 May, 2024

Snacks Food Items: बेसन का चीला खा-खाकर हो गए हैं बोर, तो बदल लीजिए मुंह का स्वाद
अगर आप भी खाने पीने के बेहद शौकीन हैं तो आपको इस खबर को पूरा पढ़ना चाहिए। आज हम आपको बेसन के चीले के अलावा शाम के नाश्ते में आप क्या-क्या खा सकते हैं उन सब के बारे में बताएंगे। अक्सर आपने देखा होगा कि शाम के चाय पर लोग बेसन का चीला और चाय पीते हैं, ऐसे में अगर आप भी चाय के साथ बेसन का चीला खा- खाकर बोर हो चुके हैं तो आज आपको सूजी का चीला ट्राई करना चाहिए। बेसन का चीला खाने में स्वादिष्ट लगता है बल्कि यह हेल्दी भी होता है वही आज हम आपको सूजी के चीले के बारे में बता रहे हैं जो खाने में काफी लजीज होता है। तो चलिए जानते हैं सूजी का चीला और आप इसके साथ क्या-क्या खा सकते हैं।
सूजी का चीला
सूजी का चीला बिल्कुल बेसन के चिल्ले की तरह कुरकुरा होता है। यह आपके मुंह का स्वाद एकदम बढ़ा देता है इसके लिए आपको बस बेसन में थोड़ी सी सूजी मिलना है।

मूंगदाल का चीला
शाम की चाय के साथ आप घर आए मेहमानों को मूंग दाल का चीला बनाकर खिला सकती है यह काफी हेल्दी होता है। इतना ही नहीं आपको बस मूंग दाल का पेस्ट बनाकर तैयार करना है और इसे हरी चटनी और सौंठ के साथ परोस देना है।

आलू चीला

अगर आप कुछ स्वादिष्ट खाने का मन बना रहे हैं तो आपको आलू का चीला भी ट्राई करना चाहिए उबले हुए आलू को कद्दूकस्त कर लीजिए और इसे तवे पर फ्राई करके चीला बनाएं।

ओट्स चीला
ज्यादातर लोगों को ओट्स चीला काफी पसंद आता है बच्चे भी इसे खूब चाव से खाते हैं। अगर आप भी घर आए मेहमानों को कुछ स्वादिष्ट खिलाना चाहती हैं तो ओट्स का चीला ट्राई कर सकती है चाय के साथ यह टेस्टी लगेगा।


#महिलाओं के शरीर पर  तिल,आइये जानते हैं   इसके राज


Snacks Food Items, gram flour cheela, semolina cheela,Aloo Cheela, If you are bored of eating gram flour cheela, then change the taste of your mouth.

Mixed Bag

Ifairer