1 of 1 parts

विंटर में स्किन केयर टिप्स

By: Team Aapkisaheli | Posted: 04 Jan, 2013

विंटर में स्किन केयर टिप्स
जाडे का मौसम सब के लिए खुशियां लाता है। खानेपीने की वस्तुएं, फलसब्जियां, सबस कुछ आप को आसानी से मिलने लगती हैं। घूमनाफिरना हो या खरीदारी सब में आप को मजा आता है अगर आप की त्वचा भी इस मौसम में खुश हो तो फिर क्या कहना। जाडे के मौसम में हम अपनी शुष्क त्वचा की देखभाल कैसे करें, आइये जानते हैं स्किन की देखभाल के लिए कुछ उपाय।

ठंड में हाथों को खुला ना छोडे। इसके लिए ग्लव्स अवश्य पहनें। सुबह के समय ये आप के हाथों को गरम भी रखते हैं, साथ ही ठंडी हवा से भी बचाते हैं। अच्छे ग्लव्स आपकी त्वचा को आराम देते हैं। अगर आप को ऊन से ऎलर्जी है तो सूती ग्लव्स पहनें।

गरम हवा से अपने बालों को ना सुखाएं। सप्ताह में एक बार स्क्रबर से अपने शरीर को साफ करें। इससे शरीर की मृत कोशिशएं बाहर निकल जाएंगी।

जाडे में सनस्क्रीन का प्रयोग लाभकारी होता है। घर से निकलने से पहने सनस्क्रीन अवश्य लगाएं।
 
पानी अधिक मात्रा में पिएं। इससे आपकी त्वचा में नमी बनी रहती है। जब आप बाहर जाएं तो अपने साथ एक बोतल पानी ले जाना ना भूलें।

बाहर हर्बल टी का सेवन करें। इससे आपकी त्वचा को इंस्टैंट ग्लो मिलता है।
 
अपने होंठों पर बारबार जीभ ना फेरें। लिपबाम आपके होंठों को नमी प्रदान करता है। जब भी आप के होंठ सूखने लगें, तुरंत उसका प्रयोग करें।

जब आप नहाने जाएं तो पानी में थोडा सा जोजोबा या मीठे आलमंड का तेल डाल लें। इससे आप की स्किन अच्छी रहती है।

अपने भोजन में फ्लैक्स सीड ऑयल का प्रयोग करें। इसे आपका शरीर तंदुरूस्त रहता है। मैडिकल की दुकानों में इसके कैप्सूल मिलते हैं।

Mixed Bag

Ifairer