1 of 1 parts

रेट्रो स्टाइल का छाया जादू

By: Team Aapkisaheli | Posted: 01 Mar, 2013

रेट्रो स्टाइल का छाया जादू
आजकल 60-70 के दशक का रेट्रोलुक नवयुवति और महिलाओं को स्टाइल काफी पसंद किया जा रहा है। पफ के साथ जूडा, पोलक डॉट्स की डे्रस, आंखों में गाढा काजल हर युवती अपने आपको देखने के लिए बेकरार होेने लगी है। तो आइये जानते हैं इस रेट्रो लुक के बारे में।

एकदम चटक लिपस्टिक
इस लुक में होंठों को आकर्षक बनाने के लिए गाढे कलर की लिपस्टिक ज्यादातर लाल रंग का यूज किया जाता है। इसके अलावा फ्लोरोसेंट कलर व अन्य कलर की लिपस्टिक होंठों पर लगाई जाती है। बस ध्यान रखने वाली बात यह होती है लिपस्टिक का गलर एकदम चटक व गाढा होना चाहिए।

आंखों में गाढा काजल

रेट्रो लुक में हेयर स्टाइल के बाद खासतौर पर आंखों के मेकअप पर ध्यान दिया जाता है। आंखों पर काला मोटा काजल लगाया जाता है तथा हैवी आईलाइनर लगाकर आंखों की खूबसूरती को उभारा जाता है।

हेयर स्टाइल

अगर रेट्रो लुक को ध्यान से देखा जाए तो इस लुक में बालों की हेयर स्टाइल व आंखों मेकअप पर बहुत ज्यादा ध्यान दिया जाता है। इस लुक में महिलाओं की हेयर लम्बे व घने नजर आते हैं। रेट्रो लुक हेयर सटाइल में जुडा व जूडे के साथ खुले बाल दोनों अच्छे लगते हैं। इनमें बालों को पफ देकर हेयर स्टाइल बनाया जाता है। पफ के साथ खुले बाल, पफ के साथ हैवी जूडा बनाया जाता है। हेयर स्टाइल को हाईलाइट करने के लिए रंग-बिरंगे रिबन या विक्टोरियन व एथनिक एक्सेसरीज का प्रयोग किया जाता है। अपने पुरानी हीरोइनों जैसे-बबीता, मुमताज, आदि को देखा होगा बिल्कुल उन्ही की हेयर सटाइल रेट्रो लुक में दी जाती है।

Mixed Bag

Ifairer