1 of 1 parts

ये जतन करें,गर्मी में भी दिखेंगी ब्यूटीफुल

By: Team Aapkisaheli | Posted: 02 May, 2012

ये जतन करें,गर्मी में भी दिखेंगी ब्यूटीफुल
हर मौसम में ब्यूटीफूट दिखने की चाहत हर एक की होती है लेकिन इस तेज धूप और बहते पसीने में आप अपने चेहरे की सुंदरता को कैसे बचाए रख सकती हैं। हां, कुछ मेहनत करें तो यह सम्भव है और मेकअप की हैल्प से आप अपनी पर्सनैलिटी बदल सकती हैं।
1.गरमी के मौसम में ज्यादातर महिलाएं ऎसा मेकअप अपनाना चाहती हैं जो वाटरप्रूफ और लाइट हो ताकि दिन में भी उन की स्किन सॉफट, लाइट और शाइनी दिखे । कॉलेज जाने वाली गल्र्स को ग्लैमरस लुक ज्यादा भाता है व सन प्रोटेक्शन मेकअप एवं नेचुरल लुक मेकअप पर जोर दिया जाता है। इससे पिंपल्स और डार्क सर्कल्स से स्किन को बचाया जा सकता है। आजकल मेकअप एक तरह का ट्रीटमेंट बन गया है। इसमें प्रयोग किए जाने वाले मिनरल्स से स्किन पर निखार आ जाता है। गर्मियों के दिनों में यह बेस्ट है।
2. मुल्तानी मिट्टी का प्रयोग एक अच्छा उपाय है, इसके साथ तैलीय स्किन पर एçस्ंट्रजेंट का इस्तेमाल भी करना चाहिए। इससे आप 4 से 5 घंटों में ही अपनी स्किन को चमकदार और ऑयल-फ्री पाएंगी।
3. गर्मियों में अगर मेकअप के अच्छे और बेहतर परिणाम देखने हों तो लिक्विड कास्मेटिक्स का इस्तेमाल करें जो त्वचा में जल्दी और अच्छी तरह मिल जाते हैं। लेकिन आप स्किन को रूखेपन से बचाने के लिए पहले हल्का सा मॉयस्चराइजर जरूर लगाएं।
4.नहाने से पहले फेस पर नीम या गुलाब का फेस पैक लगाएं और सूख जाने पर ताजे पानी से साफ कर लें।
5. अगर आप 4 घंटे से भी ज्यादा धूप रहती है तो फेस पर अच्छी तरह सनस्क्रीन लोशन लगाएं। आप की स्किन पैची है तो सबसे पहले फाउंडेशन लगा कर स्किन को एकसार कर लें। इससे स्किन के दाग-धब्बे छिपाने में आसानी होगी लेकिन ध्यान रखें कि आप जो फाउंडेशन इस्तेमाल कर रही हैं वह वाटरप्रूफ हो। आजकल जो मेकअप सबसे ज्यादा पॉपुलर हैं वे हैं मैट लुक,गोल्डन,ब्रोंज,वैट लुक,मैटेलाइट,ग्लोइंग मेकअप आदि।

Mixed Bag

Ifairer