1 of 1 parts

ड्राई स्किन के लिए मेकअप टिप्स

By: Team Aapkisaheli | Posted: 18 Dec, 2012

ड्राई स्किन के लिए मेकअप टिप्स
रूखी त्वचा कभी-कभी बहुत परेशानी बन जाती है। इससे चेहरा बहुत ही रूखा दिखाई पडने लगता है और यदि आप अपने चेहरे की ऑलिव ऑयल या फिर मॉइश्चराइजर से मालिश करें तो स्किन बहुत ज्यादा ऑयली बन जाती है। बस इसी जगह पर मेकअप का काम शुरू होता है। हालाकि यदि आपकी स्किन रूखी है तो कुछ मेकअप प्रोडक्ट जैसे, फाउंडेशन या कंपैक स्किन को और भी ज्यादा रूखा बना देते हैं। तो यदि आपकी स्किन रूखी है तो मेकअप कुछ इस तरह से लगाएं। ड्राई स्किन के लिये मेकअप टिप्स-

चेहरे को अच्छे से साफ करें- चेहरे की गंदगी को साफ करने के लिये पहले चेहरे को धोएं। यह एक बेसिक मेकअप टिप्स है जो कि ऑयली स्किन और रूखी स्किन की महिलाओं को अपनानी चाहिये। मेकअप साफ करने के बाद भी चेहरे को धोना आवश्यक है।

फेस को क्लीजिंग साफ करें- पहले अपने चेहरे को क्लीजिंग मिल्क से साफ करें। यह आपके चेहरे से गंदगी, डेड स्किन हटा कर चेहरे में नमी प्रदान करेगा। फिर चेहरे को पानी से धो लें और फिर तौलिये से पोछ लें। अब चेहरे को धोडी देर के लिये ऎसे ही रहने दें और बाद में उस पर मेकअप लगाएं। आपकी स्किन नमी युक्त दिखाई पडेगी।

क्रीमी कंसीलर का प्रयोग- रूखी त्वचा पर क्रीमी कंसीलर नहीं चलता। तो ऎसे में अगर आपको झाइयां, डार्क स्पॉट या एक्ने हटाने हों तो फाउंडेशन से हल्का कंसीलर प्रयोग करें।

जैल की जगह पर क्रीमी ब्लश उपयोग करें- मेकअप लगाने से पहले जैल की जगह पर क्रीमी ब्लश लगाएं। हल्के हाथों से गालों पर ब्लश का प्रयोग करें।
 
फाउंडेशन और माइश्चराइजर मिलाएं- सर्दी में स्किन और भी रूखी हो जाती है तो ऎसे में फाडंडेशन के साथ कुछ बूंदे मॉइश्चराइजर की भी डालें। यदि आपने क्लीजिंग मिल्क से चेहरा साफ किया हो और उससे ही स्किन में नमी आ गई हो तो मॉइश्चराइजर का यूज ना करें।

Mixed Bag

Ifairer