1 of 1 parts

मेकअप स्टाइल के मंत्र

By: Team Aapkisaheli | Posted: 31 Mar, 2012

मेकअप स्टाइल के मंत्र
तुम्हारे रूप की चांदनी देखकर हर दिल रोशन हो गया, और चांद भी शरमा गया तुम्हारे रूप के देखकर। ओकेजन के अनुसार हौट व गॉर्जियस लुक कुछ टिप्स किस ओकेज़न पर कैसा दिखें इस बारे के
* सबसे पहले- मेकअप को कम ही करें यानी कम से कम मेकअप करें आप बालों को पीछे की ओर ही रखें इससे बोलो का लुक क्लीन आता है।
* पार्टी के लिए- पार्टी में लाइट मेकअप करके जाएं। काजल, ब्लशऑन और न्यूड लिप्स आपकों हॉट लुक देंगे।
* इंटरव्यू सिंपल- सिंपल पॉलिश्ड लुक मैजिक की तरह काम करेगा इंटरव्यू के लिए जाने से मेकअप को कम ही रखें।
* जब जल्दी मे जाना हों- आपके पास कम समय हो और आंखों के मेकअप के लिए ज़्यादा समय न हो तो इसके लिए ब्राउन आईशैडो डार्क शेड लें और आईलिड पर ब्रश की सहायता से स्मज करें काफी सारा मस्कारा लगाएं और निचले लिड पर काजल लगा सकती है।
* कॉलेज जाने वाली गर्ल- आप कुछ बेज फाउंडेशन अप्लाई करें। ये धूप में आपकी आंखों की सुरक्षा करेगा। आईशैडो का इस्तेमाल न करें, पतलासा आईलाइनर और मस्कारा अप्लाई करें।
* सिम्पली लुक- इस लुक के लिए सबसे पहले चेहरे पर स्किन टोन से मैच करता फाउंडेशन को सेट करने के लिए पाउडर अप्लाई करें,चिक्स पर पीच शेड का ब्लशर लगाएं । लिप को नैचुरल लुक देने के लिए पीच या पिंक शेड की लिपस्टिक लगाएं।
* मेकअप 2 मिनट में- 2 मिनट में मेकअप करने के लिए पहले तो चेहरे और गर्दन पर फाउंडेशन फिर कॉम्पैक्ट पाउडर लगाएं। आंखों को चमकीला करने के लिए पर्ल शेड का आईशैडो लगाएं। ब्लैक आईलाइनर से आंखों को डिफाइन करें, मस्कारा लगाएं। एक अच्छा लुक के लिए गालों पर पिंक या पिच कलर का ब्लशऑन लगाएं। * आंखों के नीचे डार्क सर्कल- यदि आपकी आंखों के नीचे डार्क सर्कल बहुत है जो मेकअप करने के बाद भी दिखाई दे जाते है तो इन को आप छिपाने के लिए लाइट शेड का फाउंडेशन लगा सकती है और उसे डार्क एरिये के साथ ब्लेंड कर दें।
* लिपस का शेप बराबर का न होना- अगर आप के होंठ एक समान नहीं है। एक मोटा तो दूसरा बहुत ज्यादा पतला है तो पतले होंठ को मोटा लुक देने के लिए लिपलाइनर सेपतले होंठ को नेचुरल लिपलाइनर से थो़डा सा लिपलाइनर से बाहर की ओर लाइन करें फिर इसमें लिपस्टिक लगाएं दोनों होंठों को बैलेंस करने के बाद आउडलाइन करे दें।
*सांवला कर्लर- अगर आप सांवली है तो इसके लिए आप डीप यलो या रिच गोल्डन टोन फाउंडेशन का चुनाव करें। फयार कॉम्प्लेक्शन वालों को टिटेड मॉइराइज्र का प्रयोग करना चाहिए ये नेचुरल लुक देंगा।
* नोज् साइज्- नाक को लंबा लुक देने के लिए ऊपर से नीचे तक टिप के निचले हिस्से को हाईलाइट करें। ब़डी को छोटा दिखाने के लिए नाक के नीचे व टिप पर गहरा रंग अप्लाई करके ब्लेंड करें।
* लिपस्टिक होट सिलेक्षन- फेयर कॉम्प्लेक्षन पर लाइट शेड्स अच्छे लगते है इसी तरह होंठों का शैप ध्यान में रख कर ही लिपस्टिक का चुनाव करें आप के होंठ मोटे हैं, तो डार्क लिपस्टिक लगाएं क्योंकि लाइट शेड से होंठ और मोटे लगते है। डार्क शेड्स से होंठ पतले नÊार आते है।
*फे स्टिव लुक- ज्यादा काजल टे्रडिशनल लुक पर बहुत जंचता है इस के साथ आप ढ़रे सारा आईशेडो, ब्लश ऑन और पीच का न्यूड लिपकलर अप्लाई कर सकती है।
* 15 मिनट में मेकअप- फांउडेशन लगाएं, कंसीलर से डार्क सर्कल और दाग को छिपाएं फिर टांस्लुसेंट पाउडर लगाएं । आई पर पिंक आईशेडो, आईलाइनर काजल लगाएं । मस्कारा दोबार आंखों को डिफाइन करें पिंक कलर का ब्लशऑन लगाएं होंठों पर कलर ग्लॉस लगाएं आप 15 मिनट में तैयार ।
* डस्की स्किन- आपका बॉर्म कलर चुना चाहिए, ऑरेज पिंक और पीच यलो अंडरटोन वाले फांउडेशन सिलेक्ट करें लिप ग्लॉस लगाएं सांवली रंगत पर पिंक लिप्स खूबसूरत लगते है। सांवल लोगों को आईमेकअप हैवी करना चाहिए एक बात और हैवी मेकअप करते समय ओकेजन और आप क्या पहन रहीं हैं, इसका ध्यान रखना चाहिए।
*फेयर टोन- फेयर कर्लर वाले मेकअप कोई भी शेड ट्राई कर सकते हैं, टिंटेड फांउंडेशन आपके कॉम्प्लेशश्A पर अच्छा रहेगा । लिप मेकअप केलिए पिंक और पीच जैसे शेड सिलेक्ट करें। डार्क कलर की लिपस्टिक से बचेे अपने डे लुक के लिए। आई मेकअप के लिए ऎसे शेड्स का प्रयोग करें। जो न तो डार्क हों और न ही लाइट।
*ऑफिस- थो़डा-सा फाउंडेशन लगाएं ऊपरी पलकों पयसर आईलाइनर की पतली-सी लाइन लगाएं। अगर आप चाहे तो ब्लू कलर की आई पेंसिल भी लग सकती है आईशेड यानी पलकों को आईलैश कर्लर से कर्ल करें और मस्कारा के दो कोट लगाएं।
*कूल लुक- आई लुक के लिए पलकों परब्लू आईशेडो व ब्लू आईलाइनर लगाएं। फिर ब्लैक मस्कारा लगाकर आई मेकअप को कंप्लीट लुक दे। लिप मेकअप के लिए ब्राइट शेड का लिप ग्लॉस लगाएं।

Mixed Bag

Ifairer