1 of 1 parts

मेकअप देता है स्टेटस व स्टाइल

By: Team Aapkisaheli | Posted: 10 Apr, 2012

मेकअप देता है स्टेटस व स्टाइल
सही प्रकार किया गया मेकअप का फायदा तभी हैं जब वह आपकी खूबसूरती को सही ढंग से निखारे व व्यक्तित्व को भी आकर्षित बनाए रहन-सहन से ही आपका स्टेटस दिखता है। आप का पहनावा, उठना-बैठना कितना मायने रखता है। क्या आप नहीं चाहती कि हर कोई आपसे बात करना चाहे। आप अपने हर पहलू को जैसे-मेकअप से ले कर डे्रस अप तक गौर कीजिए। उदाहरण के तौर पर पार्टी, शादी, कॉलेज व ऑफिस में आप हॉट एंड स्मार्ट दिखने के प्रयास करें। इससे आप का स्टेटस झलकेगा। अत: मेकअप ऎसा करें जिससे आप हर बदलते मौसम में भी खिली-खिली, फे्रश और बाइट नजर आएं। फाउंडेशन पहले तो अपनी स्किन पर ग्लो मॉयश्चराइजर लगाएं, उसके बाद अपनी स्किन टोन से मेल खाता फाउंडेशन लगाएं। ध्यान रखें कि फाउंडेशन स्किन से अलग-सा महसूस न हो।
ब्लशर ऑन
जब मौसम बदलता है तो आप लाइट मेकअप का इस्तेमाल कर सकती हैं। इससे आप ताजगी भरा एहसास महसूस कर सकेंगी। चाहे तो पीच और पिंक कलर के ब्लशर का इस्तेमाल कर सकती हैं। ये लाइट कलर्स आप पर काफी अच्छे लगेंगे। फेयर ही नहीं, बल्कि डस्की स्किन पर भी ये रंग काफी खिलते हैं। आप सबसे पहले अपनी चीक बोन को शेड करें। फिर फेस के मेकअप को फाइनल टच देने के लिए हमेशा पिंक ब्लश इस्तेमाल करें।
लिपस्टिक
ऎसी लिपस्टिक लगाएं जिससे आपका मेकअप पूरी तरह से उभर कर आए। साथ ही दिन में लाइट कलर्स जैसे पीच और पिंक यूज कर सकती हैं। डे नाइट की पार्टी में रेड शेड्स की लिपस्टिक अच्छा लुक देती है। रेड, चैरी, टोमैटी, औरेंजी बेहतर औप्शन है ट्राई कीजिए।
कांपैक्ट
इन दिनों शिमर प्रोडक्ट्स चलन में है। ये रॉयल लुक भी देता हैं। लेकिन इन्हें बहुत ज्यादा न लगाएं क्यौंकि फेस पर अधिक चमक आ जाती है जो अच्छी नही लगती। इस चमक को कम करने के लिए इस पर कांपैक्ट पाउडर लगाएं। पाउडर स्किन से मेल खाता हुआ होना चाहिए। कांपैक्ट खरीदते समय आपके फेस के अनुसार बाजार में वैराइटी भी आप को मिल जाएगी।
आईशैडो
डस्की और डार्क आंखें हर किसी को आकर्षित करती हैं। लेकिन आंखों के लिए कलर का यूज करने से पहले कुछ बातों पर ध्यान दें। आप जैसा लिप कलर यूज में ले रही हैं, उसी से मेल खाता आईशैडो यूज करें। फिर देखें, आपकी आंखें कैसे दूसरों पर अपना जादू चलाती हैं।

Mixed Bag

Ifairer