1 of 1 parts

निखरे गहनों की चमक, बढे चेहरे की दमक

By: Team Aapkisaheli | Posted: 05 Oct, 2012

निखरे गहनों की चमक, बढे चेहरे की दमक
शादी व त्यौहारों पर तैयार होते समय ज्वैलरी और मेकअप का सही तालमेल होना जरूरी होता है। यह नहीं कि हेवी ज्वैलरी के साथ आपका मेकअप इतना गाढा हो कि वह बेमेल नजर आए। ज्वैलरी और पहनावा के साथ मेकअप का तालमेल और कैसे बैठाएं बता रही हैं। आइये जानते हैं- गोल्ड ज्वैलरी के साथ मटैलिक लुक सूट करता है। इसके लिए पलकों पर गोल्ड आई शैडो लगाएं। मोटा लाइनर लगाने के बाद मस्कारा का दो कोट लगाएं। लाइट कोरल/पीच ब्लशर और औरेंजिस टोन वाली लिपस्टिक लगाएं। गोल्ड के साथ वार्म टोंस वाली लिपस्टिक अधिक फबती हैं।
 किसी खास रंग की जडाऊ ज्वैलरी पहन रही हैं तो मेकअप में उस टोन का टच जरूर दें। मसलन भारतीय रंगत के साथ पिंक शेड अच्छा लगता है। अगर रूबी या पिंक कलर के स्टोन की जडाऊ ज्वैलरी पहन रही हैं तो उसके साथ पिंक शैडो, पिंक ब्लशर और ब्राइट फूशिया लिपस्टिक सूट करेंगे। ब्लैक आई पेंसिल से आंखों को डिफाइन करना ना भूलें। डायमंड ज्वैलरी के साथ माइल्ड ग्रे स्मोकी आइ्र लुक अच्छा लगता है। इसके साथ विंग्ड आई लहइनर और गाढा काजल और मस्कारा बहुत जंचता है। सॉफ्ट लुक देने के लिए पीच ब्लशर के साथ पीच शिमर का यूज करें। डार्क ब्राउन ब्रो पेंसिल से भौंहों को आकर्षक बनाएं।
रोजी पिंक लिपस्टिक से लुक को कंप्लीट करें। अगर आप हेवी गोल्ड की पारंपरिक ज्वैलरी पहन रही हैं तो आपका मेकअप लाइट और सोरबर होना चाहिए। पारंपरिक ज्वैलरी के साथ तालमेल बैठाने के लिए 60 के दशक का विंग्ड आई मेकअप कर सकती हैं। आंखों को डिफाइन करने के लिए मस्कारा का दो कोट जरूर लगाएं। होंठों का मेकअप नैचुरल रखें। वेस्टर्न ड्रेस के साथ ब्लैक और व्हाइट पर्ल ज्वैलरी पहनना चाहती हैं तो पलको पर पर्ली व्हाइट आईशैडो लगाएं। मस्कारा के कम से कम 3 कोट लगाएं। गालों का हाइलाइट करने के लिए लाइट कोरल ब्लशर और पीच या लाइट औरेंज लिपस्टिक लगाएं।

पर्ल ज्वैलरी के साथ डीप रेड लिपस्टिक का प्रयोग भी कर सकती हैं। कुंदन ज्वैलरी के साथ कलर ऎड करने के लिए आप ग्रीन आई शैडो लगा सकती हैं। इसके साथ ब्रो बोन पर गोल्डन डस्ट लगा सकती हैं। सौम्य दिखने के लिए पिंक ब्लशर और पिंक लिपस्टिक का प्रयोग करें। आंखों पर गहरा काजल लगाएं। सिंगल कलर की डे्रस के साथ हेवी कलर्ड स्टोन ज्वैलरी पहननी हो तो उसके साथ स्मोकी आई मेकअप कर सकती हैं। ग्लैम टच देने के लिए गोल्ड और ग्रीन आई शैडो को मिक्स करके लगा सकती हैं। ब्रॉन्ज गोल्ड ब्लशर और कोरल लिपस्टिक से लुक को कंप्लीट करें।

Mixed Bag

Ifairer