1 of 1 parts

Holi 2024: इस होली आपको भी करनी है फूल मस्ती, तो इस तरह उतारें भांग का हैंगओवर

By: Team Aapkisaheli | Posted: 22 Mar, 2024

Holi 2024: इस होली आपको भी करनी है फूल मस्ती, तो इस तरह उतारें भांग का हैंगओवर
होली का त्योहार हर किसी को बेहद पसंद होता है इस दिन लोग एक दूसरे के साथ रंगों वाली होली खेलते हैं। इसके अलावा घर में तरह-तरह के पकवान बनते हैं एक दूसरे को मिठाईयां खिलाते हैं यह त्योहार खुशियों और उत्साह का त्यौहार होता है। आपने यह तो सुना होगा की होली के दिन लोग खास तरह के ड्रिंक का लुफ्त उठाते हैं जिसे भांग कहा जाता है। भांग लस्सी या ठंडाई में मिलाकर पिलाई जाती है। होली के मौके पर लोग भांग पीना भी बेहद पसंद करते हैं, लेकिन इसका नशा उतारना बेहद मुश्किल हो जाता है। आज हम आपको होली की अगली सुबह भांग का हैंगओवर उतारने का आसान तरीका बताएंगे।

खट्टी चीजें

अगर आप भी अपनी होली मस्ती में भांग पी रहे हैं तो इसके लिए हैंगओवर उतारने का तरीका जान लीजिए। भांग का असर कम करने के लिए खट्टी चीजों का इस्तेमाल करें, क्योंकि इसमें एंटीऑक्सीडेंट गुण होते हैं जो नशा बढ़ाने वाले केमिकल को बेअसर कर देते हैं। इसके लिए आप नींबू पानी, संतरे का जूस, नींबू का अचार कुछ भी खा सकते हैं।

अदरक

भांग के नशे को उतारने के लिए अदरक बेहद फायदेमंद है। अदरक के टुकड़े के छिलके उतारने के बाद इसे मुंह में रखकर धीरे-धीरे चूसते रहिए, इसके अलावा आप अदरक की चाय बनाकर भी पी सकते हैं।

नारियल पानी
भांग के नशे को उतारने के लिए नारियल का पानी भी बेस्ट ऑप्शन रहेगा। यह शरीर को हाइड्रेट रखने के साथ ही भांग के नशे को उतारने में मदद करता है।

देसी घी
खाने में देसी घी तो हर किसी को पसंद होता है, लेकिन यह आपके भांग के नशे को भी आसानी से उतार सकता है। आपको इस बात का ध्यान रखना है कि इन सभी चीजों का इस्तेमाल हलकी मात्रा में करना है, क्योंकि ज्यादा सेवन करने से नुकसान भी हो सकता है।


#परिणीती का मस्त Style देखकर आप भी कहेंगे हाय!


Holi , Holi 2024:hangover of Bhang , If you also want to have fun this Holi, then get rid of the hangover of Bhang in this way

Mixed Bag

Ifairer