1 of 1 parts

चुटकियों में चमक जाएंगे सोने के जेवर, जानिए क्या है सबसे आसान तरीका

By: Team Aapkisaheli | Posted: 30 Mar, 2024

चुटकियों में चमक जाएंगे सोने के जेवर, जानिए क्या है सबसे आसान तरीका
महिलाओं को सोने चांदी के गहने पहनना बहुत पसंद होता है और हो भी क्यों ना महिलाओं की सुंदरता गहनों से ही होती है। इसके अलावा सुहागिन महिलाओं के लिए गहने पहनना धार्मिक मान्यता के अनुसार महत्वपूर्ण माना जाता है। कई बार ऐसे होता है कि सोने चांदी के जेवर फीके और काले पड़ जाते हैं सारी चमक कहीं खो जाती है। ऐसे में महिलाओं को मार्केट के चक्कर लगाने की जरूरत नहीं है आप घर पर ही थोड़ी सी मेहनत के साथ रसोई में रखी चीजों की मदद से जेवरों को साफ कर सकती हैं।

हल्दी और टूथपेस्ट

हर किसी के किचन में हल्दी तो आसानी से मिल जाता है। वही, टूथपेस्ट भी रोजाना इस्तेमाल किए जाने वाला चीज है। यह दोनों चीज मिलाकर आप अपने जेवर को चमका सकते हैं। सबसे पहले आप एक चुटकी हल्दी ले लीजिए इसमें टूथपेस्ट मिला दीजिए। अब टूथब्रश की मदद से जेवर पर रागनी और यह मिनट में साफ हो जाएगा।

सिरका
सोने चांदी के जेवर को साफ करने के लिए आप सिरके का इस्तेमाल भी कर सकती हैं। सिरका में थोड़ा सा बेकिंग सोडा मिला लीजिए और टूथब्रश की मदद से सोने के जेवर को धीरे-धीरे से रगड़कर साफ कीजिए।

नींबू और हल्दी

सोने और चांदी के जेवर को साफ करने के लिए नींबू और हल्दी भी एक असरदार उपाय है। यदि आप अपने गहनों को बाजार में साफ करने ले जाती है तो इसमें अधिक पैसे खर्च होते हैं, जबकि आप फिजूल खर्च किए बिना घर पर ही इनकी रंगत वापस ला सकती हैं

#ये बातें भूल कर भी न बताएं गर्लफ्रेंड को...


Gold jewelry , Gold jewelry shine, Gold jewelry will shine in a jiffy, know the easiest way

Mixed Bag

Ifairer