1 of 1 parts

फेस्टीवल हेयर डिजाइंस

By: Team Aapkisaheli | Posted: 09 July, 2012

फेस्टीवल हेयर डिजाइंस
महिलाएं त्योहारों को लेकर बेहद उत्साहित रहती हैं। वे चाहती हैं कि इन खास मौकों पर कुछ खास दिखाई दें। इसके लिए वे महीनों पहले से तैयारियाँ भी श्रू कर देती हैं। लेकिन कंप्लीट मेकअप और डै्रसअप के बाद सोच में पड जाती है कि हेयरस्टाइल कौन सी बनाएंक् जो महिलाएं स्वयं घर पर तैयार होती हैं वे अकसर हेयर डिजाइन को ले कर परेशान रहती हैं। हम आप को कुछ बेहद आकर्षक और आसान हेयर डिजाइंस बनाने के तरीके बता रहे है।
स्टाइलिश जूडा
साइड मांग निकाल कर केशों की सैट कर लें। इसके बाद इयर टु इयर मांग निकाल कर केशों को 2 सैक्शन को बैक कौबिंग करते समय हलका सा पफ देते हुए केशों को पिनअप करें। अब बचे हुए सारे केशो को लेकर एक पोनीटेल बना लें। पोनीटेल के केशों को 6 भागों में बांट लें। हर भाग का रोल बनाते हुए पिनअप करती जाएं, साथ में स्प्रे भी करती जाएं। चाहें तो 2 लटों को रोलर से कर्ल कर के ऎसे ही छोड दें। बैक कौबिंग पर बीट्स आदि से सजावट कर लें।
जूडाचोटी

माथे के ऊपर के केशों को लेकर पिनअप कर लें। उसके बाद कानों के ऊपर के केशों को ले कर बैक कौबिंग करें और इन्हें सैट करने के लिए जैल लगा लें। नीचे बचे केशों के 4-5 भाग कर लें और 1-1 भाग को उंगली पर लपेटते हुए बैक कौबिंग के नीचे पिनअप करती जाएं। अंतिम सिरों को ऎसे ही छोड दें। अब केशें पर स्पे्र करें। इसके बाद पीछे जो केश बचे हैं, उनकी एक पोनीटेल बना कर उसके 4 भाग कर लें। दोनों साइड के सैक्षन के रोल बना कर बैक कौबिंग नीचे पिनअप कर दें। नीचे के अंतिम सैकशन पर ऎक्सटैंशन के श लगा कर एक लंबी चेटी बना लें। इस आर्टिफिशियल फूलों अथवा मनचाही हेयर ऎक्सेसरीज से सजावट कर दें।
पफ जूडा चोटी
सामने से छोटी मांग निकाल करदोनों तरफ पिनअप कर के सैट कर लें। इसके बाद केशों के 2 सैक्षन करें। पहले सैक्शन की बैक कौबिंग कर के ऊंचा सा पफ बना कर सैट कर लें और पोनीटेल बना लें। अब उस पोनीटेल के 2 भाग करें और दोनों भागों को विपरीत दिशाओं में ले जा कर सैट कर लें। उन पर फूल अथवा बीट्स से सजावट कर लें। बाकी बचे केशों की चोटी बना लें। उसे वेणी या मोतियां से सजा लें।
जूडा विद बैक कौबिंग
केशों की सीधी कंघी कर के उन की बैक कौंबिंग कर लें और इयर टु इयर उन पर बीट्स लगाएं। बचे केशों की चोटी बना लें और उस पर भी बीड्स और गजरे लगा कर सजा दें।

Mixed Bag

Ifairer