1 of 1 parts

मस्ती भरी अदा बहकाए जराजरा

By: Team Aapkisaheli | Posted: 13 Oct, 2012

मस्ती भरी अदा बहकाए जराजरा
आजकल रेट्रो लुक आई मेकअप में तो खूब पसंद किया जा रहा है। सिक्सटीज की तरह स्किन पर मैट फिनिश ट्रेंड में है और इसका क्रेज हर एज ग्रुप में है। खास बात यह है कि यह लुक इंडियन फीचर्स और ट्रडिशनल इंडियन क्लोथ्स को सूट भी करता है।
क्रिएट करने के लिए
पर्फेक्ट ग्राफिक आई क्रिएट करने के लिए बेस में फाउंडेशन अप्लाई करें, जिससे स्किन पर ग्लो आए। अब स्किन टोन के हिसाब से अर्दी या पीच मैट ब्लश सिलेक्ट करें। अच्छी `ॉलिटी का ब्लश ब्रश बेहतर रिजल्ट देगा। पहले कंसीलर या आई शैडो बेस यूज करें। चूंकि यह बोल्ड लुक है, इसलिए येलो या वाइट जैसे ब्राइट शेड चुनें। रेट्रो लुक के लिए जो मेकअप आइटम पॉप्युलर हैं, उनमें लिप ग्लॉस, फ्रॉस्टेड लिपस्टिक, म्यूटेड ब्लशर कलर्स, आई लाइनर, आई शैडो और मस्कारा शामिल हैं।
दरअसल, उन दिनों पीच और लाइट पिंक ब्लशर इन थे, इसलिए ब्लशर को नैचरल ग्लो लाने के लिए यूज करें। इसमें थिक आई लाइनर के साथ अपर आईलिड्स को थो़डा-सा बाहर और ऊपर की ओर फैला दिया जाता था। जबकि लोअर लिड के नीचे डार्क आई लाइनिंग यूज की जाती रही है। हालांकि अगर आपको लाइट इफेक्ट चाहिए, तो आप लोअर आईलिड्स में लाइनर अप्लाई करने के बाद इसे आई शैडो के साथ मिक्स कर सकती हैं।
ढेर सारा मस्कारे का टे्रेड
असल में, यह लुक आपकी आंखों को बडा दिखाने में हेल्प करता है। साथ में, ढेर सारा मस्कारा भी ट्रेंड में है। आप चाहें, तो आईलैशेज को एक्सटेंड भी कर सकती हैं। हां, अगर आप फेक आईलैशेज यूज करना नहीं चाहतीं, तो आईलैश कर्लर या एक्सटेंशन की हेल्प ले सकती हैं। इसके बाद रेट्रो लुक के लिए अपर और लोअर लैशेज पर ढेर सारा मस्कारा अप्लाई करें।
न्यूड लिप्स का चलन
लिप मेकअप में ग्लॉस और शिमर भी पॉप्युलर हो गए हैं। जबकि इसके साथ लिप्स का न्यूड लुक भी उतना ही पसंद किया जा रहा है। ऎसे में आप डे मेकअप में लिप्स के लिए न्यूट्रल लुक सिलेक्ट कर सकती हैं। इसमें आपके पास लाइट पिंक, बेज, लिलैक और मॉव कलर्स का ऑप्शन है। पर्ली हिंट के साथ ये और भी न्यूट्रल हो जाएंगे। वैसे, लिप्स पर पहले से कोई अच्छा लिप बाम लगाएं, तभी मैट फिनिश आएगी।
कैट आइज करने के लिए
अपर आईलिड्स पर कोबॉल्ड ब्लू आईशैडो यूज करें आईलिड को कलर करने के लिए ग्रे-ब्लैक कलर्ड जेल लाइनर अप्लाई करें।

Mixed Bag

Ifairer