1 of 1 parts

घनी आई ब्रोज जिनसे हो जाएं प्यार

By: Team Aapkisaheli | Posted: 19 Oct, 2012

घनी आई ब्रोज जिनसे हो जाएं प्यार
चेहरे पर आई ब्रो का बहुत ही महत्वपूर्ण स्थान होता है क्योंकि यह हमारे चेहरे का लुक डिसाइड करती हैं। लेकिन हार्मोनल इंबैलेंस, सही प्रकार का पोषण ना मिलने और भौंहो को ज्यादा थ्रेडिंग आदि करवाने की वजह से इसे दुबारा नार्मल होने में करीबन 6 महीने तक लग जाते हैं। अगर आपकी भी आई ब्रो हल्की है और आप उसे घना बनाना चाहती हैं तो इन प्राकृतिक चीजों का प्रयोग कीजिये और देखिये कि क्या सच-मुच फायदा हुआ।
आजमाएं कुछ टिप्स
दूध- दूध और दूध से बने उत्पादों में विटामिन और प्रोटीन पाया जाता है। रात को सोने से पहले रूई को दूध में भिगो कर अपनी आइ ब्रो पर उसके आस पास की जगहों पर लगाएं। इससे दूध से मिले प्रोटीन और विटामिन से बालों की जडों को पोषण मिलेगा और वह फिर से ग्रो करने लगेंगी।
नारियल तेल और नींबू- 1/4 कप नारिल का तेल लीजिये और उसे नींबू की स्लाइस के साथ मिक्सर में पीस लीजिये। उसके बाद इस मिश्रण को रातभर के लिये ऎसे ही रख कर छोड दीजिये, फिर कुछ दिनों के लिये या फिर जब तक आई ब्रो घनी ना हो जाएं, इस मिश्रण को रूई की मदद से अपनी आई ब्रो पर लगाइये। इसे रात में सोने से पहले ही लगाएं क्योंकि इसको लगाने के बाद फिर 2 घंटे के लिये धूप में नहीं निकल सकती। नींबू के प्रभाव से त्वचा में जलन होने लगती है।
ऎलोवेरा- ऎलोवेरा की ताजी पत्तियों को छील कर उसके अंदर के गूदे को निकाल कर अपनी आई ब्रो पर लगाएं। ऎसा करने से आई ब्रो की ग्रोथ बढने लगेगी और स्किन भी।
मेथी- नहाने से पहले या फिर रात को सोने से पहले मेथी को पीस लीजिये और उसे अपनी आई ब्रो पर लगा लीजिये। आप इसे पेस्ट में बादम का तेल भी मिला कर लगा सकती हैं, इससे आपकी त्वचा को नमी प्राप्त होगी।
रेंडी का तेल / कैस्टर ऑयल- हल्के हाथों से इस तेल को अपनी आई ब्रो पर केवल 2-3 मिनट के लिये मसाज कीजिये और छोड दीजिये। इसके बाद चेहरे को हल्के गरम पानी और फेस वॉश से 30 मिनट के बाद धो लीजिये। अगर यह तेल लगाने पर जलन या परेशानी पैदा हो तो इसे ना प्रयोग करें।

Mixed Bag

Ifairer