1 of 1 parts

ब्राइडल मेकअप अब 3डी अंदाज में!

By: Team Aapkisaheli | Posted: 30 Nov, 2012

ब्राइडल मेकअप अब 3डी अंदाज में!
शादियों का मौसम है जी! तो इस मौसम को और भी खास बनाने के लिए ब्राइडल मेकअप का खूबसूरत अंदाज। आपने 3डी मूवीज तो खूब देखी होंगी, कभी सोचा है कि आप 3डी दुल्हन भी बन सकती हैं! अपनी शादी में 3डी लहंगे से लेकर 3डी मेकअप तक करवा कर इस ट्रेंड को कैच किया जा सकता है। आइये जानते हैं इस 3डी दुल्हन के नये अंदाज।

इस 3डी में चश्मे की कोई जरूरत नहीं
3डी का नाम आते ही मूवीज और चश्मा आंखों के आगे आता है, लेकिन 3डी लहंगे को देखने के लिए चश्मे की कोई जरूरत नहीं। दरअसल, लहंगों पर अब तक 1डी या 2डी वर्क ही होते थे, लेकिन इस साल ब्राइडल रेंज में 3डी वर्क के लहंगे ही दुल्हन के लिए फैशन में हैं।
 
सिंपल लहंगों में वर्क सिर्फ फंट से ही देख पाते थे, अगर डिजाइनर कुछ क्रिएटिविटी यूज करते भी थे, तो वर्क की दो साइड ही दिखती थी, जिन्हें 1डी या 2डी वर्क कहते हैं। लेकिन मैंने जो लहंगे डिजाइन किए हैं। उसमें आप पूरा वर्क देख सकते हैं। आप जब 3डी लहंगा देखेंगे तो, आपको ऎसा फील होगा, जैसे फैब्रिक पर असली फूल लगे हैं। यही है 3डी।

3डी यानी पीटा वर्क
गौरतलब है कि 3डी वर्क पीटा वर्क है। इसमें प्योर जरी वर्क से कोई भी डिजाइन बनाया जाता है और फिर उसे छोटे-छोटे हथौडे से पीट-पीटकर शेप दी जाती है। फिर बाद इन्हें लहंगे पर लगाया जाता है। गोल्डन कलर के फ्लोवर जब लहंगे पर लगते हैं, तो इन्हें देखकर रीयल फ्लोवर जैसी फीलिंग आती हैं और यही 3डी इफेक्ट देता है।
 
रेड और टाइम
आपकी शादी है और आप अपने लिए 3डी लहंगा डिजाइन करवाना चाहती हैं, तो बता दें कि 3डी लहंगे की रेंज उसके वर्क पर डिपेंड करती हैं। वैसे, पूरे भरे हुए 3डी लहंगे की कीमत 90 हजार रूपये से शुरू है। अगर आपका बजट कम है, तो आप लहंगे के फं्रट पर 3डी वर्क करवा सकती हैं। वहीं, बैक प्लेन रख सकती हैं। इससे आपका लहंगा 40 हजार रूपये तक की रेंज में बन जाएगा। एक 3डी लहंगे को तैयार करने में कम से कम 45 दिन तक लगते हैं।
कम दाम में 3डी वर्क जैसी फीलिंग

फैशन डिजाइनर का मानना है कि हर कोई 3डी लहंगा अफोर्ड कर सके। यह जरूरी नहीं है ऎसे में आप खुद भी अपने सिंपल लहंगे को 3डी टच दे सकती है। इसमें आप लहंगे पर फ्लोवर पैचवर्क लगा सकती हैं, जो देखने में उभरे हुए लगते हैं और यह 3डी वर्क जैसी फीलिंग देते हैं।
 
आईशैडो में 3डी इफेक्ट
आप अब तक एक या दो ही कलर के आईशैडो लगाती रही हैं। लेकिन इस सीजन में 3डी आईशैडो भी खूब पसंद किए जा रहे हैं। यह स्टिकर की तरह होते हैं और इन्हें आप आंखों के ऊपर पेस्ट कर सकती हैं। यह बिल्कुल 3डी इफेक्ट देते हैं। वहीं, आई लेशैज में भी इस वक्त वाइब्रेंट कलर्स आ रहे हैं। इनमें डॉट्स व जिग-जैग जैसे डिजाइन लडकियां अपनी शादी के लिए पसंद कर रही हैं। अगर आप अपनी शादी में 3डी इफेक्ट चाहती हैं, तो इन्हें अपने 3डी लहंगे से मैच करके लगवा सकती हैं।

हेयरस्टाइल भी 3डी

3डी हेयरस्टाइल भी इस सीजन दुल्हनों का फेवरिट होगा। इसमें कलरफुल थ्रेड्स और एक्सेसरीज से बालों का हेयर स्टाइल बनाया जाता है। 3डी हेयरस्टाइल पहले टेबल पर डिजाइन किया जाता है फिर ब्राइड के बालों पर सेट किया जाता है। इसे बनाने में 2 से 3 घंटे तक का समय लगता है।

Mixed Bag

Ifairer