1 of 1 parts

Beauty Tips: यात्रा के दौरान बदसूरत लगती है स्किन, तो इन बातों का रखें ध्यान

By: Team Aapkisaheli | Posted: 10 May, 2024

Beauty Tips: यात्रा के दौरान बदसूरत लगती है स्किन, तो इन बातों का रखें ध्यान
घर से बाहर निकलने पर धूप, धूल और मिट्टी की वजह से हमारा चेहरा गंदा हो जाता है और हमारी खूबसूरती कहीं छिप जाती है। खासकर ऐसा तब होता है जब हम ट्रेवल कर रहे होते हैं दोस्तों के साथ घूमने फिर ना हर किसी को पसंद होता है ऐसे में जब हम ट्रैवल के लिए बाहर निकलते हैं तो चेहरे से जुड़ी कोई समस्याएं होती हैं। इतना ही नहीं मौसम का असर भी हमारी त्वचा पर नजर आने लगता है जिसकी वजह से एक्ने, डार्क स्पॉट्स और सनबर्न जैसी समस्या होती है। इसके अलावा ट्रैवलिंग के समय हमारी त्वचा को सफल करना पड़ता है ऐसे में आपको कुछ जरूरी बातों का ध्यान रखना चाहिए।

स्किन केयर प्रोडक्ट



अगर आप कहीं घूमने जा रही है तो इससे पहले आपको अपने बैग में थोड़े बहुत ही स्किन केयर प्रोडक्ट पैक कर लेना चाहिए। यात्रा के दौरान अगर आपका चेहरा डर लगता है तो आप ट्रैवल साइज के पैकेट से अपना स्किन केयर प्रोडक्ट निकाल कर टच अप कर सकती हैं।

मॉइश्चराइजर

ट्रैवलिंग के समय में हालत खराब हो जाती है ऐसे में जरूरी है कि मॉइश्चराइजर आप अपने पास ही रखें। बदलते मौसम के कारण त्वचा की नमी खो जाती है ऐसे में स्किन को सही समय पर इसकी जरूरत पड़ती है।


सनस्क्रीन


रोड ट्रिप पर भी सनस्क्रीन का इस्तेमाल जरूर करना चाहिए क्योंकि सूरज की हानिकारक करने सीधा हमारी त्वचा पर असर करती हैं।

शीट मास्क

चेहरे को हेल्दी बनाए रखने के लिए और खूबसूरती को बढ़ाने के लिए जरूरी है कि आप ट्रैवलिंग के समय भी शीट मास्क अपने पास रखें। इस तरह से चेहरे को इंस्टेंट ग्लो मिल जाता है।

#ब्लैक हैड्स को दूर करने के लिए घरेलू टिप्स


Beauty Tips,travel,skin

Mixed Bag

Ifairer