1 of 1 parts

Beauty Tips: कमर से भी नीचे तक लंबे होंगे बाल, लगाएं ये चीज कुछ ही दिनों में दिखेगा असर

By: Team Aapkisaheli | Posted: 20 May, 2024

Beauty Tips: कमर से भी नीचे तक लंबे होंगे बाल, लगाएं ये चीज कुछ ही दिनों में दिखेगा असर
हर लड़की को लंबे बालों की चाहत होती है बालों से ही पूरे चेहरे की खूबसूरती नजर आती है। आज भी कहीं ऐसी लड़कियां है जो दादी नानी के जमाने के नुस्खे आजमाती हैं क्योंकि यह आज के समय में भी कारगर साबित हैं। उस समय ज्यादातर बालों की देखभाल के लिए सरसों का तेल इस्तेमाल किया जाता था। सरसों के तेल में ओमेगा- 3 फैटी एसिड्स के साथ ही बीटा कौरोटीन, सेलेनियम, जिंक और विटामिन ई के गुण भी पाए जाते हैं जो इसे बालों के लिए अच्छा बनाते हैं। अगर आप भी सरसों का तेल इस्तेमाल करें तो बोल केवल खूबसूरत ही नहीं बल्कि लंबाई भी तेजी से बढ़ेगी।
करी पत्ता
कड़ी पत्ता केवल खाने का स्वाद ही नहीं बढ़ता बल्कि बालों के लिए भी काफी फायदेमंद है। कड़ी पत्ते में पाए जाने वाले एंटीऑक्सीडेंट बालों को मजबूत बनाने के साथ-साथ जड़ों से लंबा भी बनाते हैं। बालों को लंबा करने के लिए आप सरसों के तेल का इस्तेमाल कर सकती हैं।

मेथी
हर घर की रसोई में मेथी तो जरूर पाई जाती है इस तरह से भी आप अपने बालों को लंबा कर सकती हैं। इस तरह से आपके बाल झड़ना कम हो जाते हैं और बालों की ग्रोथ अच्छी होती है। अगर आप इसे इस्तेमाल कर रही हैं तो सरसों के तेल में मेथी दाना डालकर पका लीजिए और इसे रोजाना सर में लगाएं।

अंडा
अंडे का इस्तेमाल करने से बाल सिल्की और स्मूथ बन जाते हैं लेकिन इसके अलावा आपके बाल लंबे भी होते हैं। आप बालों की लंबाई बढ़ाने के लिए इसका इस्तेमाल करना चाहती है तो अंडे में सरसों का तेल मिलाइए और हेयर मास्क की तरह अप्लाई करें।

शैंपू
आपको उसी शैंपू से बाल धोना चाहिए जो आपसे बालों में सूट करता हो। ज्यादातर महिलाओं के बालों में क्लिनिक प्लस सूट करता है। इतना ही नहीं यह शैंपू बाल को तेजी से बढ़ाता है। इसके अलावा अगर आप किसी दूसरे शैंपू का इस्तेमाल कर रही है तो उसके साइड इफेक्ट के बारे में भी जान लीजिए।

#आलिया भट्ट की कातिल अंदाज देखकर दंग रहे जाऐंगे आप


Beauty Tips, Haircare, Hair will become longer below the waist, apply this thing, the effect will be visible in a few days

Mixed Bag

Ifairer