1 of 1 parts

5 टिप्स अपनाइये और काजल छुडाइये

By: Team Aapkisaheli | Posted: 01 Nov, 2012

5 टिप्स अपनाइये और काजल छुडाइये
लडकियों को काजल में ही देखना अच्छा लगता है। अगर यह एक दिन भी अपनी आंखों पर काजल ना लगाएं तो बीमार और मुर्झायी जैसी लगने लगती हैं। काजल कई प्रकार के मिलते हैं, जैसे पेन्सिल, रोल और या फिर बॉक्स में। पर कई महिलाओं की यह शिकायत होती है कि उनका काजल फैल जाता है जो कि उन्हें डरावना बनाता है। आप काजल को कितना भी छुडा लें लेकिन वह वैसे का वैसा ही रहता है, तो आइये जानते हैं कुछ टिप्स जिससे काजल छुडाने में आसानी रहेगी।
फेस वॉश धोइये
यदि आप जल्दी में हैं तो अपने चेहरे को फेस वॉश से धोइये और आंखों के नीचे साबुन के झाग से मल कर धोइये। इसके अलावा आप स्क्रब का भी प्रयोग कर के काजल को छुडा सकती हैं।
वैसलीन
इसको अपनी आंखों के आस-पास फैले हुए काजल पर लगा कर मसाल करें और फिर कॉटन से पोछ लें, काजल बिल्कुल छूट जाएगा।
क्लीजिंग मिक्ल
जब आपको काजल छुडाना हो तो चेहरे पर क्लीजिंग मिक्ल लगा कर अपने चेहरे और आंखों के आस पास मसाज कीजिये। फिर कॉटन बॉल से चेहरे से क्लीजिंग मिक्ल को साफ कीजिये और फिर देखिये की आपका काजल किस तरह से साफ होता है।
तेल
अगर आपको लगता है कि आंखों के नीचे डार्क सर्कल केवल काजल की ही देन है तो आप रात को सोने से पहले अपनी आंखों के नीचे ऑलिव ऑयल या फिर कैस्टर ऑयल से हल्के-हल्के मसाज कीजिये। तेल लगाने से काजल भी छूट जाएगा और पलके भी घनी हो जाएंगी।
गीला कपडे से साफ करें
काजल को आप पानी में भिगोये हुए गीले कपडे से साफ कर सकती हैं।

Mixed Bag

Ifairer