फेरीट क्रिकेट बैश लीग के मेंटॉर बने जहीर

By: Team Aapkisaheli | Posted: 20 Feb, 2019

फेरीट क्रिकेट बैश लीग के मेंटॉर बने जहीर
नई दिल्ली। भारत के सबसे सफल बाएं हाथ के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान को फेरीट क्रिकेट बैश (एफसीबी) लीग का मेंटॉर नियुक्त किया गया है।

एफसीबी ने बुधवार को इसकी जानकारी दी। लीग का मकसद शहर के एमेच्योर प्रतिभाओं को तराशकर उन्हें उनके सपने को पूरा करने में मदद करना है। एफसीबी अब शहर के विभिन्न हिस्सों से 15 साल से अधिक आयु वर्ग के खिलाडिय़ों का चयन करेगा और जहीर के मार्गदर्शन में उन्हें ट्रेनिंग देगा।

जहीर और पूर्व गेंदबाज प्रवीण कुमार ने दिल्ली विश्वविद्यालय में छात्रों से मुलाकात की और उन्हें क्रिकेट के टिप्स भी दिए।  

लीग का आयोजन इस साल जुलाई-अगस्त में किया जाएगा। इसमें विजेता टीम को 31 लाख और उप-विजेता टीम को 21 लाख रुपए का पुरस्कार दिया जाएगा।

इस अवसर पर जहीर खान ने कहा, ‘‘मुझे खुशी है कि मैं इस तरह की अनोखी क्रिकेट लीग का हिस्सा हूं, जो इस शहर के एमेच्योर खिलाडिय़ों के लिए एक जीत की स्थिति होगी। दिल्ली ने अंर्तराष्ट्रीय क्रिकेट को कई महान खिलाड़ी दिए है और हम भी इस लीग के माध्यम से ऐसे ही खिलाडिय़ों की तलाश में आए है।’’

एफसीबी के संस्थापक जसमीत भाटिया ने कहा, ‘‘एफसीबी मेरा सबसे बड़ा सपना था, जो सच हो रहा है। जब मैं क्रिकेट खिलाड़ी था,तब मैंने राज्य स्तर पर खेला था और मैं एमेच्योर की परेशानियों को अच्छे से समझ सकता हूं। मैं यह लीग सभी क्रिकेट प्रेमियों को एक तोहफे की तरह देना चाहता हूँ, जिससे उन्हें अपने कौशल का प्रदर्शन करने का मौका मिल सके।’’  
(आईएएनएस)

लडकों की इन 8 आदतों से लडकियां करती हैं सख्त नफरत

जानिए अपनी Girlfriend के बारे में 8 अनजानी बातें

10 टिप्स:होठ रहें मुलायम, खूबसूरत व गुलाबी


Mixed Bag

error:cannot create object