महिला टी-20 विश्व कप: भारत ने लगाया जीत का चौका, फिर चमकीं शैफाली

By: Team Aapkisaheli | Posted: 29 Feb, 2020

महिला टी-20 विश्व कप: भारत ने लगाया जीत का चौका, फिर चमकीं शैफाली
मेलबर्न। भारत ने आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप में अपना शानदार प्रदर्शन शनिवार को भी जारी रखा। जंक्शन ओवल मैदान पर खेले गए मैच में भारतीय महिलाओं ने श्रीलंका को सात विकेट से हरा दिया। पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच चुकी भारत की इस जीत में एक बार फिर गेंदबाजों और 16 साल की बल्लेबाज शेफाली वर्मा का अहम योगदान रहा। राधा यादव ने चार विकेट ले श्रीलंका को 20 ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर 113 रनों से आगे नहीं जाने दिया। वहीं शेफाली ने अपने तूफानी अंदाज में 34 गेंदों पर 47 रनों की पारी खेल टीम की जीत की बुनियाद रखी। भारत ने 14.4 ओवरों में तीन विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

114 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को शेफाली और स्मृति मंधाना (17) ने सधी हुई शुरूआत देते हुए 34 रन जोड़े। मंधाना यहां आउट हो गईं। कप्तान हरमनप्रीत कौर ने शेफाली के साथ मिलकर टीम का स्कोर 81 किया और यहीं सिरिवर्दने ने कौर की 15 रनों की पारी को समाप्त कर दिया।

पिछले मैचों में अर्धशतकों से लगातार चूकती आ रही शेफली से इस बार 50 का आंकड़ा पार करने की उम्मीद थी, लेकिन तीन रन पहले ही वो रन आउट हो गईं। उनका विकेट 88 के कुल स्कोर पर गिरा। उन्होंने अपनी पारी में सात चौके और एक छक्का लगाया। शेफाली आउट होने से पहले अपना काम कर टीम को जीत की दहलीज पर पहुंचा चुकी थीं।

टीम की जीत की औपचारिकताओं को दीप्ती शर्मा (नाबाद 6) और जेम्मिाह रोड्रिगेज (नाबाद 3) ने अंजाम तक पहुंचाया।

इससे पहले, टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंकाई टीम कोई बड़ी साझेदारी नहीं कर सकी और नियमित अंतराल पर विकेट गंवाती चली गई।

टूर्नामेंट में लगातार दो मैच हार चुकी श्रीलंका की ओर से कप्तान चमारी अट्टापट्ट ही शीर्ष स्कोरर रहीं। उन्होंने 24 गेंदों पर पांच चौकों और एक छक्कों की मदद से सर्वाधिक 33 रनों की पारी खेली।

उनके अलावा शशिकला सिरिवर्दने ने 13, हर्षिता मादावी ने 12 और काविशा दिलहारी ने 16 गेंदों पर दो चौकों की मदद से नाबाद 25 रनों का योगदान दिया। बाकी बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक भी नहीं पहुंच सकी।

भारत की ओर से राधा के अलावा राजेश्वरी गायकवाड ने दो और दीप्ति, शिखा पांडे तथा पूनम यादव ने एक-एक विकेट चटकाए। (आईएएनएस)

लडकों की इन 8 आदतों से लडकियां करती हैं सख्त नफरत

क्या देखा अपने: दीपिका पादुकोण का ग्लैमर अवतार

क्या देखा अपने: दिव्यांका त्रिपाठी का ये नया अदांज


Mixed Bag

error:cannot create object