अफजल गुरू पर न हो सियासत : हुसैन

By: Team Aapkisaheli | Posted: 01 , 2015

अफजल गुरू पर न हो सियासत : हुसैन
जम्मू। मुंबई बम कांड के दोषी याकूब मेमन को फांसी देने के बाद उनके परिजनों ने शव की मांग की थी जो सरकार ने स्वीकार कर याकूब मेमन के शव को उनके परिजनों को सौंप दिया। वहीं संसद पर आतंकी हमले के दोषी अफजल गुरू को फांसी के बाद उसे जेल परिसर में ही दफना दिया था और उसके शव को उनके परिजनों को नहीं सौंपा था अब याकूब के शव सौंपने के बाद अफजल गुरू के अंगों को उनके परिजनों को सौंपने का मामला गर्मा गया है। उनके परिजनों ने अफजल गुरू के अवशेष उन्हें सौंपने की मांग की है।

आतंकी अफजल गुरू के अवशेष को उसके घर के लोगों को सौंपे जाने संबंधी प्रस्ताव को जम्मू-कश्मीर विधानसभा ने आज खारिज कर दिया। इसके लिए प्रस्ताव स्वतंत्र विधायक इंजीनियर राशिद ने पेश किया था। गौरतलब है कि इंजीनियर राशिद काफी पहले से यह मांग उठाते रहे हैं। इसके बाद अब विधानसभा में इस मुद्दे पर कभी चर्चा नहीं होगी। जम्मू-कश्मीर की अधिकतर राजनीतिक पार्टियों की मांग है कि अफजल गुरू के अवशेष को उसके घर वालों को सौंप दिया जाए। उसका इस्लामिक रीति रिवाजों के साथ अंतिम संस्कार किया जाए।

विधानसभा में अपना प्रस्ताव सौंपते हुए राशिद ने कहा कि यह विधानसभा को तय करने दीजिए की मानवता के नाते अफजल गुरू के अवशेष को उसके घर लाने दिया जाए या नहीं। हालांकि बीजेपी ने नेशनल कॉन्फ्रेंस की इस मांग को खारिज कर दिया। पार्टी प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने कहा कि इस मुद्दे पर सियासत नहीं होनी चाहिए। अफजल को फांसी दिए हुए काफी वक्त हो चुका है।

Mixed Bag

Ifairer