वेस्टइंडीज पर हार का खतरा

By: Team Aapkisaheli | Posted: 28 May, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
वेस्टइंडीज पर हार का खतरा
नाटिंघम। टिम ब्रेसनन और जेम्स एंडरसन की घातक गेंदबाजी से इंग्लैंड दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के तीसरे दिन रविवार को यहां वेस्टइंडीज के शीर्ष क्रम को तहस नहस करके बडी जीत के साथ तीन मैचों की शृंखला में अजेय बढत हासिल करने के करीब पहुंच गया। इंग्लैंड ने कप्तान एंड्रयू स्ट्रास के 141 रन की मदद से 428 रन बनाकर पहली पारी में 58 रन की महत्वपूर्ण बढत हासिल की। इसके बाद ब्रेसनन ने दस रन देकर तीन और एंडरसन ने 12 रन देकर दो विकेट लेकर वेस्टइंडीज का स्कोर तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक छह विकेट पर 61 रन कर दिया।

वेस्टइंडीज को इस तरह से अभी तक केवल तीन रन की बढत मिली है। स्टंप उखडने के समय पिछली पारी के दोनों शतकवीर मर्लोन सैमुअल्स नाबाद 13 और कप्तान डेरेन सैमी नाबाद शून्य क्रीज पर थे। लाड्र्स में पहला टेस्ट मैच पांच विकेट से गंवाने वाले वेस्टइंडीज को शुरू से ही झटके लगते रहे। उसके शीर्ष क्रम के बल्लेबाज फिर से नहीं चले। अनुभवी शिवनारायण चंद्रपाल के 11 रन बनाकर आउट होने से उसे करारा झटका लगा। डेरेन ब्रावो भी 22 रन बनाकर आउट हो गए। इससे पहले सुबह इंग्लैंड ने दो विकेट पर 259 रन से अपनी पारी आगे बढाई और पहले सत्र में चार विकेट गंवाए। केविन पीटरसन कल 72 रन बनाने के दौरान बहुत अच्छे टच में दिख रहे थे, लेकिन वे अपने इस स्कोर में केवल आठ रन और जोडकर रामपाल की इनस्विंगर पर पगबाधा आउट हो गए।

वेस्टइंडीज ने जल्द ही नई गेंद ली। रोच ने 16 गेंद और छह रन के अंदर दो विकेट लेकर इंग्लैंड का स्कोर पांच विकेट पर 308 रन कर दिया। उन्होंने इयान बेल 22 को नई गेंद लेने के बाद पहले ओवर में ही पगबाधा आउट किया। अंपायर अलीम डार ने उन्हें नाटआउट करार दिया, लेकिन वेस्टइंडीज ने डीआरएस का सहारा लिया और फैसला उनके पक्ष में गया।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer