मसरत के समर्थन में घाटी में बंद, पुलिस फायरिंग में एक की मौत

By: Team Aapkisaheli | Posted: 18 Apr, 2015

मसरत के समर्थन में घाटी में बंद, पुलिस फायरिंग में एक की मौत
श्रीनगर। जम्मू कश्मीर के अलगाववादी नेता मसरत आलम की गिरफ्तारी के विरोध में बुलाए गए बंद के दौरान बडगाम में पुलिस की गोली से एक शख्स की मौत हो गई। मसरत को लेकर अलगाववादियों ने घाटी में बंद का ऎलान किया है। इसी दौरान प्रदर्शनकारी स़डकों पर आ गए और पथराव-तो़डफो़ड शुरू कर दी। श्रीनगर-गुलमर्ग मार्ग पर श्रीनगर से 18 किलोमीटर दूर बडगाम के नरबल गांव में आज सुबह प्रदर्शनकारियों ने सुरक्षा बलों पर जमकर पथराव किया। प्रदर्शनकारियों ने स़डकों पर उतरकर कई वाहनों में तो़डफो़ड भी की। जवाब में सुरक्षाकर्मियों को गोली चलानी प़डी जिसमें एक प्रदर्शनकारी की मौत हो गई।

चरमपंथी अलगाववादी नेता मसर्रत आलम भट की गिरफ्तारी के विरोध में राज्य के सभी अलगाववादी गुट उसके समर्थन में आ गए हैं। इसी को लेकर अलगाववादी संगठनों ने घाटी में आज कश्मीर बंद का ऎलान किया है। बडगाम में शांति कायम रखने के लिए सुरक्षाकर्मियों द्वारा की गई फ़ायरिंग में एक व्यक्ति की मौत हो गई। मसरत को कल ही श्रीनगर से गिरफ्तार किया गया था। मसरत पर देश विरोध नारे लगाने और पाक झंडा फहराने का आरोप था। श्रीनगर में एक रैली के दौरान मसरत ने खुलकर जीवे-जीवे पाकिस्तान के नारे बुलंद किए थे। रैली में खुलकर पाक झंडे भी लहराए गए थे।

रैली के बाद मसरत ने ऎलान किया था कि वह खुद को भारतीय नहीं मानता और वह फिर ऎसा ही करेगा। उसने और बाकी अलगाववादी नेताओं ने त्राल में एक और रैली बुलाने का ऎलान किया था, लेकिन इससे पहले ही पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

Mixed Bag

Ifairer