यूनाइटेड कप: जोकोविच ने झांग को हराकर सीज़न की विजयी शुरुआत की

By: Team Aapkisaheli | Posted: 01 Jan, 2024

यूनाइटेड कप: जोकोविच ने झांग को हराकर सीज़न की विजयी शुरुआत की
पर्थ । विश्व के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने रविवार को यूनाइटेड कप मिश्रित टीम टेनिस टूर्नामेंट के प्रारंभिक लीग मुकाबले में अपना मैच जीतकर सर्बिया को चीन पर 1-0 की बढ़त दिला दी।

पिछले सीज़न के अपने आखिरी मैच में, जोकोविच ने अपने खिताब की रक्षा करने के लिए 2023 एटीपी फाइनल्स के फाइनल में जानिक सिनर को हराया था।

शनिवार को, नए सीज़न के अपने पहले मैच में, एटीपी रैंकिंग में नंबर 1 ने झांग झिज़ेन को 6-3, 6-2 से हराकर सर्बिया को पर्थ में चीन के साथ ग्रुप मुकाबले में 1-0 की बढ़त दिला दी। जोकोविच अपने खेल के सभी पहलुओं में बहुत मजबूत थे क्योंकि उन्होंने झांग के साथ अपनी पहली एटीपी आमने-सामने की भिड़ंत में 74 मिनट की जीत दर्ज की।

जोकोविच ने भीड़ को संबोधित करते हुए कहा, पर्थ में वापस आना बहुत अच्छा है। नया साल कुछ ही घंटों में है, इसलिए मैं वास्तव में यहां कोर्ट पर हमारे साथ नए साल की पूर्वसंध्या मनाने के लिए आने के लिए आपकी सराहना करता हूं। मुझे पर्थ में रहते हुए 10 साल हो गए हैं, और यह मैदान निश्चित रूप से अंदर और बाहर से सबसे अच्छे मैदानों में से एक है, जिसमें मैंने खेला है।

जाहिर तौर पर ऑस्ट्रेलिया मेरी ख़ुशी की जगह रही है। वह स्थान जहां मैंने सबसे अधिक स्लैम जीतें हासिल कीं वह मेलबर्न है और मुझे वापस आना अच्छा लगता है। मैं पर्थ में भी खेलने से चूक गया।

जोकोविच ने आरएसी एरिना के स्टैंड में सर्बियाई दल को खुश करने के लिए अर्जित सात ब्रेक प्वाइंट में से तीन को भुनाया। 2007 की शुरुआत से सीज़न के शुरुआती मैचों में अब वह 17-1 है।

36 वर्षीय जोकोविच कैलेंडर वर्ष समाप्त होने से पहले एक और मैच खेलेंगे जब वह रविवार शाम को मिश्रित युगल में ओल्गा डेनिलोविच के साथ जोड़ी बनाएंगे।

जोकोविच ने मैच के बाद कहा, शुरुआत में मैं थोड़ा अस्थिर था, पहले पांच या छह मैचों में थोड़ा लय से बाहर था, लेकिन यह सामान्य है।जब आप एक महीने से अधिक समय तक कोई आधिकारिक मैच नहीं खेलते हैं, तो जाहिर तौर पर इंजन को चालू करने में थोड़ा समय लगता है और वह अच्छी सर्विस कर रहा था। मुझे लगता है कि सर्विस मेरी तरफ से बहुत अच्छी थी, जब भी मुझे अपने सर्विस गेम्स में 15/15 या 30/30 पर खुद को परेशानी से बाहर निकालने की जरूरत पड़ी, मुझे एक अच्छी सर्विस मिली।

--आईएएनएसये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Top 7 बिना मेकअप के देखा है टीवी अभिनेत्रियों को !

जानिये, दही जमाने की आसान विधि

क्या देखा अपने: दीपिका पादुकोण का ग्लैमर अवतार


Mixed Bag

Ifairer