दो चैंपियन का मुकाबला

By: Team Aapkisaheli | Posted: 23 , 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
दो चैंपियन का मुकाबला
कोलंबो। टी-20 वल्र्ड कप के चौथे संस्करण में ग्रुप-ए की प्रथम विजेता भारतीय टीम और तीसरी विजेता इंग्लैंड टीम के बीच रोमांचक मुकाबला देखने को मिलेगा। अफगानिस्तान पर प्रभावहीन जीत दर्ज करने वाले भारत को आईसीसी टी-20 वल्र्ड कप के लीग चरण के अपने दूसरे मैच में रविवार को इंग्लैंड की कडी चुनौती का सामना करना पडेगा। भारत और इंग्लैंड दोनों अफगानिस्तान पर जीत दर्ज करके सुपर आठ में पहुंच गए हैं। मगर जहां भारत की जीत प्रभावहीन थी, वहीं इंग्लैंड ने धमाकेदार अंदाज में अपने अभियान का आगाज किया। हालांकि टीम इंडिया के खिलाफ इंग्लैंड का दांव मजबूत माना जा रहा था।

जहीर की गेंदबाजी कमजोर ........
टीम इंडिया के चयनकत्ताओं को अफगानिस्तान के खिलाफ सामने आई कमजोरियों को दूर करने का उपाय सोचना होगा। भारत के लिए सबसे बडी चिंता 33 वर्षीय जहीर खान की बोलिंग बनी हुई है। जहीर के खराब प्रदर्शन के कारण पूरा भारतीय आक्रमण सामान्य नजर आता है। अभी यह कहना जल्दबाजी होगा कि जहीर खान को ब्रेक देना चाहिए। क्योंकि इरफान पठान और लक्ष्मीपति बालाजी दोनों उनसे बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं।
भज्जी को मौका...........
भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का भरोसा चार मुख्य गेंदबाजों के साथ उतरने की स्ट्रैटिजी पर है। उनके कामचलाऊ बोलर पांचवें बॉलर की भूमिका अच्छी तरह से निभाने में सफल रहेंगे। आर. प्रेमदासा स्टेडियम की पिच से पेसरों को काफी मदद मिल रही है, लेकिन भारतीय टीम को अपने स्पिनरों पर अधिक भरोसा है। शायद यहां पर सीनियर ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह को 11 खिलाडियों में खेलने के लिए जगह मिलेगी। इंग्लैंड के बैट्समैनों की स्पिनरों के खिलाफ कमजोरी को देखते हुए धोनी अब तक 98 टेस्ट और 229 वन डे खेलने वाले हरभजन को मैदान में उतार सकते हैं।

ओपनिंग बल्लेबाज का पंगा ...........
भारत की एक ओर बडी समस्या ओपनिंग जोडी को लेकर है। भारत को गौतम गंभीर और वीरेंद सहवाग से अपेक्षित शुरूआत नहीं मिल रही है। इन दोनों के प्रदर्शन पर भी सभी की निगाह रहेगी। सहवाग यदि विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी करके तेज शुरूआत करते हैं तो पिछले एक साल से बेहतरीन फॉर्म में चल रहे विराट कोहली पर से दबाव कम हो जाएगा और उनको अच्छा खेलने का पुरा मौका मिलेगा। यह देखना भी दिलचस्प होगा कि धोनी बल्लेबाजी के लिए रोहित शर्मा और युवराज सिंह से ऊपर आते हैं या नहीं।

मजबूत है इंग्लैंड...........
गौरतलब है कि इंग्लैंड टीम अफगानिस्तान पर बडी जीत से बेहतर स्थिति में दिख रही है। ल्यूक राइट ने अपनी क्षमता का परिचय देकर नाबाद 99 रन की पारी खेली। राइट नंबर तीन पर बैटिंग कर रहे हैं जो केविन पीटरसन की जगह है। वह मिडियम पेस से बोलिंग भी करते हैं, जिससे ब्रॉड कुछ विकल्पों के साथ खेल सकते हैं। राइट के अलावा क्रेग कीसवेटर, एलेक्स हालेस, जोस बटलर, जोनाथन बेयरस्टा भी लंबे शॉट खेलने में माहिर हैं। ब्रॉड सहित स्टीवन फिन और जाडे डर्नबाक की मौजूदगी में उनका पेस अटैक मजबूत नजर आता है। ग्रेम स्वान और समित पटेल की स्पिन जोडी भी भारतीय बल्लेबाजों पर अंकुश लगाने में कोई कसर नहीं छोडना चाहेगी।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer