रेल हादसा : 26 मरे

By: Team Aapkisaheli | Posted: 22 May, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
रेल हादसा : 26 मरे
आंध्रप्रदेश (पेनुकोंडा)। आंध्रप्रदेश के अनन्तपुर जिले में स्टेशन पर खडी मालगाडी से मंगलवार तडके हुबली से बेंगलुरू जा रही हम्पी एक्सप्रेस के टकराने से 26 लोगों की मौत हो गई और 50 से ज्यादा घायल हो गए। यह भीष्ाण रेल हादसा ड्राइवर की सिग्नल की अनदेखी करने के कारण हुआ। टक्कर इतनी जोरदार थी कि हम्पी एक्सप्रेस की चार बोगियां पटरी से उतर गई और उनमें से एक में आग लग गई, जिसमें 16 जनों की जलकर मौत हो गई। इनमें से अधिकतर महिला यात्री थीं।

अनंतपुर रेंज के पुलिस उपमहानिरीक्षक चारू सिन्हा ने कहा कि अभी तक इस हादसे में 24 यात्रियों की मौत हुई है। घायलों को पेनुकोंडा, हिन्दूपुर और अनंतपुर के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। हादसा दक्षिण मध्य रेलवे के बेंगलूर डिवीजन के तहत पेनुकोंडा रेलवे स्टेशन पर हुआ। दुर्घटना के बाद ट्रेन का चालक बेहोश हो गया। रेल प्रवक्ता ने कहा कि हुबली से बेंगलूर जा रही ट्रेन पेनुकोंडा स्टेशन पर मालगाडी से तडके 3:15 बजे टकरा गई। इस दुर्घटना में 24 लोगों की मौत हो गई, जबकि 50 से ज्यादा घायल हो गए। सभी घायलों को समीप के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। रेल मंत्री मुकुल राय कोलकाता से घटना स्थल रवाना हो गए हैं। उन्होंने घटना की जांच के आदेश दिए हैं। राय ने दुर्घटना में मरने वालों के परिजनों को 5-5 लाख रूपये, गंभीर रूप से घायलों को एक-एक लाख रूपये तथा मामूली रूप से जख्मी लोगों को 50-50 हजार रूपये देने की घोषणा की है। दक्षिण पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी जी के जालान ने कहा कि राहत कार्य अब भी जारी है। घायलों की संख्या बढ सकती है। रेलवे अधिकारियों ने कहा कि क्षतिग्रस्त रेल लाइन के साथ जा रही दूसरी लाइन को दुरूस्त कर दिया गया है।

फिलहाल रेल यातायात लगभग सामान्य हो गया है। रेल सुरक्षा आयुक्त [दक्षिण सर्किल] एस के मित्तल घटना की जांच करेंगे। उनसे यथाशीघ्र रिपोर्ट देने को कहा गया है। प्रवक्ता ने कहा कि दुर्घटना के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है, लेकिन पहली नजर में ऎसा लगता है कि हम्पी एक्सप्रेस के ड्राइवर ने सिग्नल की अनदेखी की। इस बीच इलाहबाद गए रेलवे बोर्ड के चेयरमैन विनय मित्तल बीच में ही अपनी यात्रा छोडकर घटना स्थल रवाना हो गए हैं। इसके अलावा रेलवे बोर्ड के सदस्य [यातायात] के के श्रीवास्तव तथा केशव चंद्र [मैकेनिकल] घटना स्थल रवाना हो गए।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer