टी-20 में बांग्लादेश से 52 रन से जीता द. अफ्रीका

By: Team Aapkisaheli | Posted: 06 July, 2015

टी-20 में बांग्लादेश से 52 रन से जीता द. अफ्रीका
दक्षिण अफ्रीका чRकेट टीम ने रविवार को शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम में खेले गए टी-20 मुकाबले में बांग्लादेश को 52 रनों से हरा दिया। दक्षिण अफ्रीका ने मेजबान टीम के सामने 149 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसका पीछा करते हुए वह 18.5 ओवरों में सभी विकेट गंवाकर 96 रन ही बना सकी। शाकिब अल हसन ने सबसे अधिक 26 और लिटन दास ने 22 रन बनाए। कोई और बल्लेबाज दहाई तक नहीं पहुंच सका। दक्षिण अफ्रीका की ओर से कागिसो राबादा, डेविड वीज और ज्यां पॉल डय़ूमिनी ने दो-दो विकेट लिए। केल एबॉट, वेन पार्नल और एरॉन फेंगिसो को भी एक-एक सफलता मिली।

इस जीत के साथ दक्षिण अफ्रीका ने दो मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। इससे पहले, मेहमान टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान फॉफ दू प्लेसी (नाबाद 79) के शानदार अर्धशतक की बदौलत 20 ओवरों में चार विकेट पर 148 रन बनाए। प्लेसी ने रिले रोसू (नाबाद 30) के साथ पांचवें विकेट के लिए 58 रनों की साझेदारी करते हुए अपनी टीम को सम्मानजनक स्थिति में पहुंचाया। प्लेसिस ने 61 गेंदों का सामना कर आठ चौके लगाए जबकि रोसू ने 21 गेंदों पर दो चौके और इतने ही छक्के लगाए।

अब्राहम डिविलियर्स (2), ч`ंटन दे कॉक (12), ज्यां पॉल डय़ूमिनी (18) और डेविड मिलर (1) ने निराश किया। बांग्लादेश की ओर से अराफात सनी ने दो विकेट लिए जबकि नासिर हुसैन और शाकिब अल हसन को एक-एक सफलता मिली।

Mixed Bag

Ifairer