जया को सजा, सदमें से 16 समर्थकों की मौत

By: Team Aapkisaheli | Posted: 29 , 2014

जया को सजा, सदमें से 16 समर्थकों की मौत
जयललिता को अदालत ने सजा क्या सुनाई मानो भूचाल आ गया। जया समर्थकों द्वारा आत्महत्या की खबरें सामने आने लगीं। कई समर्थकों को दिल का दौरा भी प़ड गया। अंग्रेजी अखबार में छपी खबर के मुताबिक अभी तक 16 जय समर्थकों की मौत हो चुकी है।

पुलिस ने बताया कि तीन लोगों ने खुद को फांसी लगा ली, एक ने आत्मदाह कर लिया, एक ने बस के सामने कूद कर आत्महत्या कर ली और एक ने जहर खा कर जीवन खत्म कर लिया। 10 अन्य लोगों की मौत दिल के दौरे और सदमे के कारण हो गई। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि लोग जयललिता के जेल जाने से बेहद नाराज और परेशान थे। दो लोगों ने खुद को आग लगा ली, इनमें से एक कक्षा 12 का छात्र है। इन दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एक अन्य समर्थक ने अपनी उंगली ही काट दी।

गौरतलब है कि अगस्त में एक श्रीलंकाई वेबसाइट पर जयललिता के बारे में कुछ आपत्तिजनक पोस्ट किया था। इससे खफा एक जय समर्थक महिला ने अपनी जान देने की कोशिश की थी। जयललिता ने इस महिला को पत्र लिखा था और उसे समझाया था कि आत्महत्या करना कायरता का काम होता है। पार्टी नेताओं के मुताबिक ऎसा इसलिए हो रहा है क्योंकि जनता जयललिता से बेहद जु़डी हुई है।

हालांकि उन्होंने जनता से आग्रह किया है कि वे ऎसा कोई कदम ना उठाएं। सोशल वेलफेयर बोर्ड की चेयरपर्सन और एआईएडीएमके महिला विंग की डिप्टी सेRेटरी सीआर सरस्वती ने कहा कि, "हर कोई अम्मा को अपनी मां मानता है। ये घटनाएं दिखाती हैं कि ये अम्मा का जनता के साथ क्या रिश्ता है।"

Mixed Bag

Ifairer