सत्यमेव जयते : नौ चैनल टीवीआर 4.1, केबीसी चैनल एक टीवीआर 3.5!

By: Team Aapkisaheli | Posted: 17 May, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
सत्यमेव जयते : नौ चैनल टीवीआर 4.1, केबीसी चैनल एक टीवीआर 3.5!
खोदा पहाड निकली चूहिया वाली कहावत चरितार्थ करते हुए आमिर खान का पहला टीवी शो बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन के कौन बनेगा करोडपति से बुरी तरह से मात खा गया है। आमिर खान के पहले रियलिटी शो सत्यमेव जयते को देखने वालों का आंकडा बेहद कम रहा है। इस शो की शुरूआत से पहले कहा जा रहा था कि यह रिकॉर्ड दर्शकों को अपने साथ जोडने में कामयाब होगा लेकिन ऎसा कुछ नहीं हुआ।

स्टार के नौ चैनलों व दूरदर्शन के डीडी-1 को मिलाकर इसे दस चैनल प्रसारित कर रहे हैं इसके बावजूद इसे देखने वाले सिर्फ 4.1 प्रतिशत दर्शक हैं। यह आंकडा यह बताता है कि मीडिया ने आमिर खान के शो को बढ-चढकर पेश किया है। इसकी दूसरी कडी को देखने वालों की संख्या और भी कम है। इसे सबसे अधिक 4.1 टेलीविजन रेटिंग (टीवीआर) दी गई है। टेलीविजन ऑडिएंस मिजरमेंट (टैम) के अनुसार, पहला एपीसोड जिसमें कन्या भ्रूण हत्या पर चर्चा की गई थी, 2.67 करोड दर्शकों तक पहुंचा। इसका अर्थ यह हुआ कि इस एपीसोड को नौ करोड से अधिक लोगों ने देखा। सत्यमेव जयते को 4.1 टीवीआर मिला, जो वर्ष 2011 में कौन बनेगा करोडपति 5 के 3.5 टीवीआर से अधिक है।

सत्यमेव जयते के पहले एपीसोड का प्रसारण छह मई को नौ चैनलों पर आठ भाषाओं में किया गया था। इसमें दूरदर्शन के अतिरिक्त स्टार टीवी नेटवर्क के सात चैनल और ईटीवी तेलुगू शामिल है। कार्यक्रम को लेकर दर्शकों में सकारात्मक प्रतिक्रिया देखी गई। इंटरनेट पर इसकी खूब चर्चा हुई और यह इसके प्रस्तोता आमिर खान से अधिक चर्चित हुआ। इस कार्यक्रम का प्रसारण हर रविवार को पूर्वाह्न् 11 बजे किया जाता है।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer