सात्विक-चिराग सेमीफाइनल में, अश्विनी-तनिषा क्वार्टर फाइनल में हारी

By: Team Aapkisaheli | Posted: 13 Jan, 2024

सात्विक-चिराग सेमीफाइनल में, अश्विनी-तनिषा क्वार्टर फाइनल में हारी
कुआलालंपुर। बैडमिंटन प्रतिभा का प्रदर्शन करते हुए, गतिशील भारतीय जोड़ी सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी ने रेन जियांग यू और हे जी टिंग की चीनी जोड़ी को यहां शुक्रवार को हराकर मलेशिया ओपन के सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

दूसरी रैंकिंग वाली भारतीय जोड़ी, जो अपने प्रभावशाली ट्रैक रिकॉर्ड और एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक सहित पिछले वर्ष के छह खिताबों के लिए जानी जाती है, ने केवल 35 मिनट में 21-11, 21-8 की शानदार जीत के साथ कोर्ट पर अपना दबदबा दिखाया।

शुरू से ही सात्विक और चिराग ने अपना नियंत्रण बनाए रखा और पहले गेम में 7-0 की बढ़त बना ली। उनके आक्रामक खेल और रणनीतिक नेट उपस्थिति ने उनके चीनी विरोधियों को, जो दुनिया में 32वें स्थान पर हैं, अपनी लय पाने के लिए संघर्ष करते हुए छोड़ दिया। भारतीयों ने अपना लगातार आक्रमण जारी रखा और अंतराल तक 11-2 की बढ़त हासिल कर ली।

दूसरे गेम में भी पहले गेम की तरह ही सात्विक और चिराग ने अपना दबदबा बनाए रखा और इंटरवल तक अपनी बढ़त 11-4 कर ली। भारतीय शटलरों के बीच तालमेल स्पष्ट था, जिसमें अपने विरोधियों को दूर रखने के लिए गति, सटीकता और सामरिक कौशल का मिश्रण था। चीनी जोड़ी को सात्विक और चिराग के लगातार हमलों और रणनीतिक खेल का मुकाबला करना चुनौतीपूर्ण लगा। मैच का समापन भारतीय जोड़ी द्वारा एक दर्जन मैच प्वाइंट अर्जित करने के साथ हुआ और उन्होंने दूसरे अवसर पर अपनी जीत सुनिश्चित कर ली।

इस प्रभावशाली जीत के साथ, सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी सेमीफाइनल में पहुंच गए, जहां उन्हें कोरिया के कांग मिन ह्युक और सियो सेउंग जे और तीसरी वरीयता प्राप्त मलेशियाई जोड़ी आरोन चिया और सोह वूई यिक के बीच मैच के नतीजे का इंतजार है।

हालाँकि, महिला वर्ग में, भारत की अश्वनी पोनप्पा और तनीषा क्रैस्टो को क्वार्टर फाइनल में जापान की रिन इवानागा और की नाकानिशी से 15-21, 13-21 से हार का सामना करना पड़ा।

--आईएएनएसये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

महिलाओं के ये 6 राज जान चौंक जाएंगे आप

10 टिप्स:होठ रहें मुलायम, खूबसूरत व गुलाबी

क्या सचमुच लगती है नजर !


Mixed Bag

Ifairer