सायना सेमीफाइनल में

By: Team Aapkisaheli | Posted: 09 Jun, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
सायना सेमीफाइनल में
बैंकाक। शीर्ष वरीयता प्राप्त भारत की सायना नेहवाल ने बेहतरीन प्रदर्शन का सिलसिला जारी रखते हुए करते हुए आठवीं सीड थाईलैंड की सपश्री तेरातांचेई को लगातार गेमों में 21-10, 22-20 से हराकर थाईलैंड ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। वि की पांचवें नंबर की खिल़ाडी सायना ने 42 मिनट में थाई खिल़ाडी की चुनौती को काबू कर लिया। सायना ने पहला गेम आसानी से जीता लेकिन दूसरे गेम में उन्हें खासा संघर्ष करना प़डा।

निर्णायक मौकों पर सायना ने अपने अनुभव का भरपूर इस्तेमाल करते हुए मैच पर से अपनी पक़ड फिसलने नहीं दी। भारतीय खिल़ाडी ने मैच में हालांकि चार स्मैश विनर ही लगाए लेकिन कोर्ट पर उनका मूवमेंट गजब का था। उनके सात क्लीयर विनर थाई खिल़ाडी पर भारी प़ड गए। सपश्री मैच में एक स्मैश विनर और एक नेट विनर ही लगा सकीं। पहले गेम में तो सायना के सामने कोई चुनौती नहीं थी। उन्होंने शानदार शुरूआत करते हुए बातों ही बातों में 8-0 की बढ़त बना ली। सायना जल्द ही 12-1 से आगे हो गई।

थाई खिल़ाडी ने इसके बाद कुछ अंक बटोरे लेकिन 18-7 की बढ़त बनाए हुए सायना को रोकना उनके बस की बात नहीं थी। सायना ने पहला गेम 21-10 से समाप्त कर दिया। दूसरे गेम में सपश्री ने जोरदार शुरूआत करते हुए 8-4 की बढ़त बना ली। सायना आpर्यजनक रूप से इस गेम में अंत तक पिछ़डी रहीं। थाई खिल़ाडी एक समय 16-9 से आगे हो गई थीं लेकिन टॉप सीड सायना ने मुकाबला नहीं छो़डा और कुछ बेहतरीन शॉट खेलते हुए थाई खिल़ाडी को 19-19 की बराबरी पर जा पक़डा। थाई खिल़ाडी ने फिर एक अंक लेकर 20-19 की बढ़त बनाई लेकिन सायना ने लगातार तीन अंक लेकर 22-20 से गेम जीतकर मैच समाप्त कर दिया। सायना का सेमीफाइनल में तीसरी वरीयता प्राप्त थाईलैंड की पोर्नटिप बुरानाप्रसर्तसुक के साथ मुकाबला होगा जिन्होंने जापान की नोजोमी ओकूहारा को क़डे संघर्ष में 13-21, 21-17, 21-17 से शिकस्त दी।

लेकिन सौरभ वर्मा, समीर वर्मा और बी. साई प्रणीत की हार के साथ पुरूष वर्ग में भारतीय चुनौती समाप्त हो गई। सौरभ वर्मा को `ार्टर फाइनल में इंडोनेशिया के सोनी कुनकोरो से मात्र 29 मिनट में 6-21, 8-21 से शिकस्त का सामना करना प़डा जबकि समीर वर्मा को चीन के हुआन गाओ ने 21-16, 21-13 से हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer