पुजारा की कप्तानी पारी से जीता भारत

By: Team Aapkisaheli | Posted: 06 Jun, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
पुजारा की कप्तानी पारी से जीता भारत
ब्रिजटाउन (बारबाडोस)। कप्तान चेतेश्वर पुजारा (नाबाद 96) की शानदार पारी की बदौलत भारत ए टीम ने केनसिंग्टन ओवल मैदान पर खेले गए अनाधिकारिक टेस्ट मैच (चार दिवसीय) में वेस्टइंडीज ए को दो विकेट से हरा दिया। भारतीय टीम को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य मिला था। तीसरे दिन की समाप्ति तक उसने लक्ष्य का पीछा करते हुए 22 रन के कुल योग पर तीन विकेट गंवा दिए थे।

शिखर धवन 13 और पुजारा खाता खोले बगैर नाबाद लौटे थे। भारत ने चौथे दिन धवन का विकेट जल्दी गंवा दिया लेकिन एक छोर पर पुजारा ने टीम को जीत दिलाने का संकल्प जारी रखा। उन्होंने रोहित शर्मा (23) के साथ चौथे विकेट के लिए 96 रन जोडकर अपनी टीम को न सिर्फ मुश्किल से उबरा बल्कि जीत तक लेकर गए। भारत ने बाद में मनोज तिवारी (5), वृद्धिमान साहा (3) और भुवनेश्वर कुमार (5) के विकेट सस्ते में गंवा दिए लेकिन पुजारा ने टीम को जीत दिलाकर ही दम लिया। पुजारा ने शमी अहमद (नाबाद 27) के साथ आठवें विकेट के लिए नाबाद 73 रन जोडे।

शमी ने अपनी उपयोगी पारी में 60 गेंदों का सामना करते हुए दो चौके और एक छक्का लगाया जबकि पुजारा ने 222 गेंदों की मैराथन पारी में 10 चौके लगाए। वेस्टइंडीज ए की ओर से जेसन होल्डर ने शानदार सफलता अर्जित करते हुए 55 रन देकर पांच विकेट लिए। डेलोर्न जानसन को भी दो सफलता मिली। पुजारा को मैन ऑफ द मैच चुना गया।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer