अपने चक्रव्यूह में फंसे प्रकाश झा

By: Team Aapkisaheli | Posted: 14 Apr, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
 अपने चक्रव्यूह में फंसे प्रकाश झा
सुप्रसिद्ध निर्माता निर्देशक प्रकाश झा की फिल्म चक्रव्यूह शुरू होते ही विवादों में फंस गई है। उनके ऊपर जनजातीय कलाकारों को धोखा देने का आरोप लगाया गया है। मध्य प्रदेश में फिल्म चक्रव्यूह की शूटिंग करने आए निर्देशक प्रकाश झा पर जनजातीय वर्ग के कलाकारों ने धोखा देने का आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से शिकायत दर्ज कराई है।

इन दिनों प्रकाश झा राज्य में अपनी अगली फिल्म चक्रव्यूह की शूटिंग करने आए हैं। इस फिल्म में जनजातीय वर्ग से जुडे कुछ दृश्यों का फिल्मांकन किया जाना है। इसके लिए डिडोंरी जिले से जनजातीय वर्ग के कलाकारों के एक दल को भोपाल बुलाया गया था। जनजातीय कलाकारों का आरोप है कि बुधवार को वे भोपाल पहुंच गए थे, लेकिन फिल्म निर्माता द्वारा उनके रूकने व भोजन का कोई प्रबंध नहीं किया गया। इतना ही नहीं फिल्म में उन्हें काम भी नहीं दिया जा रहा है। कलाकारों के दल के मुखिया डॉ. विजय चौरसिया का आरोप है कि भोपाल पहुंचने के बाद उनसे कहा जा रहा है कि नृत्य का काम किसी अन्य दल को सौंप दिया गया है।

फिल्म-निर्माण करने वाले दल के सदस्यों के रवैए से नाराज कलाकारों ने गुरूवार सुबह आदिम जाति कल्याण मंत्री विजय शाह के बंगले के बाहर नाच-गाकर प्रदर्शन किया और फिर वे अपनी समस्या लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के पास पहुंचे। चौहान ने कहा कि जनजातीय वर्ग के कलाकार जो समस्या लेकर आए हैं, वह सरकार से सम्बंधित नहीं है, फिर भी वह इस दिशा में पहल करेंगे। इस बारे में जब प्रकाश झा से सम्पर्क करने की कोशिश की गई लेकिन सफलता नहीं मिली। मुख्यमंत्री ने कलाकारों के भोजन का प्रबंध करने के साथ ही उन्हें डिडोंरी तक भेजने के निर्देश दिए हैं।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer